मेरे माता पिता से भी हो सकती है पूछताछ,केजरीवाल के आरोप से दिल्ली पुलिस का इनकार
x

मेरे माता पिता से भी हो सकती है पूछताछ,केजरीवाल के आरोप से दिल्ली पुलिस का इनकार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर लिखा था कि दिल्ली पुलिस उनके माता पिता से पूछताछ कर सकती है हालांकि उन्होंने कारण नहीं बताया था. इन सबके बीच दिल्ली पुलिस ने इनकार किया है.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि दिल्ली पुलिस 23 मई को उनके "बीमार" माता-पिता से पूछताछ करने आएगी. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इनकार किया है. केजरीवाल ने कारण नहीं बताया, लेकिन संदेह है कि स्वाति मालीवाल हमला मामले के सिलसिले में पुलिस उनके आवास पर आएगी. उन्होंने एक्स पर हिंदी में लिखे एक पोस्ट में कहा, " दिल्ली पुलिस मेरे बुजुर्ग और बीमार माता-पिता से पूछताछ करने आएगी.आम आदमी पार्टी (आप) नेताओं ने इस मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा है और पार्टी से पूछा है कि क्या उन्हें लगता है कि केजरीवाल के माता-पिता कथित हमले में शामिल थे.

'केजरीवाल के खिलाफ नई साजिशें'

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने दावा किया कि जब से केजरीवाल अंतरिम जमानत पर बाहर आए हैं, भाजपा उनके खिलाफ "नई साजिशें" रच रही है. अब उन्होंने घटिया हथकंडा अपनाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली पुलिस से केजरीवाल के बुजुर्ग और बीमार माता-पिता से पूछताछ करने को कहा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग अपने वोटों से इसका जवाब देंगे. उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री और भाजपा से पूछना चाहती हूं। उनके माता-पिता की उम्र 80-85 साल के आसपास है. केजरीवाल के पिता बिना सहारे के नहीं चल सकते. उनकी मां ने लंबे समय तक अस्पताल में रहकर पढ़ाई की और हाल ही में वापस आई हैं. क्या उन्हें लगता है कि मालीवाल पर हमला किया गया? क्या उन्हें लगता है कि मालीवाल जो वीडियो फुटेज में दिख रहे पुलिसकर्मियों को धमका रहे थे, उन पर बुजुर्गों ने हमला किया था? क्या वे इस स्तर तक गिर गए हैं कि वे उनके माता-पिता पर अत्याचार करेंगे और उन्हें निशाना बनाएंगे.

श्रवण कुमार की तरह उन्होंने लोगों को तीर्थयात्रा करायी. उनकी सेवा के लिए उन्हें हर बुजुर्ग ने आशीर्वाद दिया है. आज उनेके माता-पिता पर ऐसे अत्याचार हो रहे हैं. वो बुजुर्गों से अपील करना चाहती हैं कि वे इस घटिया हथकंडे का जवाब अपने वोट से दें. वो बीजेपी और प्रधानमंत्री से कहना चाहती है.आप भूल रहे हैं कि केजरीवाल सिर्फ दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं हैं. वह बुजुर्गों के बेटे,दिल्ली की महिलाओं के भाई और दिल्ली सरकार के स्कूलों के छात्रों के लिए पिता तुल्य हैं. बीजेपी दिल्ली में एक भी सीट नहीं जीतेगी और इंडिया ब्लॉक सभी सात सीटें जीतेगा. दिल्ली की जनता वोट से जवाब देगी.''

मालीवाल के समर्थन में आईं निर्भया की मां

स्वाति मालीवाल को 2012 दिल्ली सामूहिक बलात्कार पीड़िता निर्भया की मां आशा देवी के रूप में एक नया समर्थक मिला है.मालीवाल द्वारा अपने एक्स हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो में आशा देवी ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर उन पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. समाचार एजेंसियों के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने यह भी कहा कि यह निंदनीय है कि एक महिला जो अन्य महिलाओं के अधिकारों के लिए बोलती थी और निर्भया के लिए न्याय मांगती थी, उस पर सत्ता में बैठे लोगों द्वारा हमला किया गया. उन्होंने कहा कि अगर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल सुरक्षित नहीं हैं तो आम महिलाओं की सुरक्षा की क्या उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने कथित तौर पर इस मुद्दे को गंभीरता से नहीं लेने और दिल्ली के 'बेटे' और 'भाई' होने के अपने दावों पर खरा नहीं उतरने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री पर भी कटाक्ष किया।आप निर्भया मामले में लोगों के गुस्से और आक्रोश का फायदा उठाकर दिल्ली में सत्ता में आई. अरविंद केजरीवाल ने खुद को दिल्ली का बेटा, दिल्ली का भाई होने का दावा किया. अब समय आ गया है कि वह अपनी बात पर अमल करें.

'AAP नेताओं पर मेरे खिलाफ गंदी बातें बोलने का दबाव'

इस बीच मालीवाल ने दावा किया है कि कई AAP नेताओं पर उनके खिलाफ गंदी बातें बोलने और उनकी निजी तस्वीरें लीक करने का दबाव डाला जा रहा था।कहा जा रहा है कि जो भी उनका समर्थन करेगा उसे पार्टी से निकाल दिया जाएगा. किसी को प्रेस कांफ्रेस करने की जिम्मेदारी दी गई है तो किसी को ट्वीट करने की जिम्मेदारी दी गई है. किसी का काम अमेरिका में बैठे वॉलंटियर्स को बुलाकर उनके खिलाफ कुछ निकालने का है." मालीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि 'आरोपी (बिभव कुमार) के करीबी कुछ बीट पत्रकारों की जिम्मेदारी कुछ फर्जी स्टिंग ऑपरेशन तैयार करने की है.

Read More
Next Story