CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- UP चुनाव होगा खटखट नहीं बल्कि सपा-चट
x

CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- UP चुनाव होगा 'खटखट' नहीं बल्कि 'सपा-चट'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2027 का यूपी चुनाव 'खटखट' नहीं बल्कि 'सपा-चट' (सपा का सफाया) होगा.


UP Assembly Elections 2027: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2027 का यूपी चुनाव 'खटखट' नहीं बल्कि 'सपा-चट' (सपा का सफाया) होगा. यूपी विधानसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष के झूठे नारे उन्हें पंचतंत्र की एक कहानी की याद दिलाते हैं, जिसमें चार 'ठग' एक भोले-भाले किसान को बेवकूफ बनाकर उसकी बकरी चुराने में कामयाब हो जाते हैं. आपने लोगों के साथ भी ऐसा ही किया. आपके चुनावी वादे कहां हैं?

उन्होंने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष द्वारा लोगों से किए गए वादों का 'हिसाब' मांगेगी. योगी ने 'संविधान खतरे में' की झूठी कहानी गढ़ने के लिए विपक्ष की आलोचना की. योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान और उसके जनक बीआर अंबेडकर को जिस तरह का सम्मान दिया है, वह अभूतपूर्व है.

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किस तरह भाजपा सरकार ने अंबेडकर से जुड़े स्थानों का विकास किया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने सरकारी क्षेत्र में ओबीसी और एससी/एसटी का बेहतर प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया. उन्होंने कहा कि किसी भी कल्याणकारी योजना में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया.

बता दें कि सीएम योगी की आक्रामकता उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों में भाजपा की हार की पृष्ठभूमि में प्रासंगिक हो गई, जहां भगवा दल की सीटें 62 से गिरकर 33 पर आ गईं. खराब प्रदर्शन ने हाल ही में भगवा खेमे के भीतर कथित कलह को हवा दी थी, जब उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा था कि 'संगठन सरकार से बड़ा है. योगी द्वारा भेदभाव को रोकना उनके लिए सिर्फ़ प्रतिष्ठा का सवाल नहीं था.

उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठा मुझे मठ में ज़्यादा मिल जाती है. कोई अव्यवहारिकता मेरे लिए नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि फिर भी आप लोग दुष्प्रचार के ज़रिए लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष अब इस झूठी कहानी को आगे नहीं बढ़ा पाएगा.

Read More
Next Story