चुनावी गठबंधन से बाहर आते ही कांग्रेस ने किया आप के खिलाफ प्रदर्शन
x

चुनावी गठबंधन से बाहर आते ही कांग्रेस ने किया आप के खिलाफ प्रदर्शन

दिल्ली के जल संकट को लेकर कांग्रेस ने दिल्ली भर में 200 से ज्यादा जगह किया मटका फोड़ प्रदर्शन, दिल्ली की आप और केंद्र की बीजेपी सरकार को बताया ज़िम्मेदार. वहीँ बीजेपी ने कहा


Delhi Water Crisis: लोकसभा चुनाव को संपन्न हुए ज्यादा दिन बीते नहीं है कि कांग्रेस और आप आमने सामने आ खड़े हुए हैं. राजधानी दिल्ली में जरी जल संकट को लेकर कांग्रेस ने भी दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए मटका फोड़ प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन किसी एक जगह नहीं बल्कि दिल्ली के 200 से ज्यादा क्षेत्रों में किया गया. इतना ही नहीं कांग्रेस ने पानी के संकट पर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार पर जनता के साथ खिलवाड़ करने का आरोप भी लगाया.



दिल्ली की आप और केंद्र की मोदी सरकार आरोप प्रत्यारोप की राजनीती कर रहे हैं

दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने इस मटका फोड़ प्रदर्शन की अगुवाई की. उनके साथ कांग्रेस के अन्य नेता व कार्यकर्ता भी शामिल रहे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. देवेन्द्र यादव ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से, दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रही हैं. लेकिन दिल्ली के जल संकट का कोई समाधान नहीं निकला जा रहा है. अगर हरियाणा या यूपी पानी नहीं दे रहे हैं, तो केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए और समाधान पेश करना चाहिए. लेकिन यहाँ जनता की परवाह किसी को नहीं है, दोनों एक दुसरे के खिलग आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं.

देवेन्द्र यादव ने ये भी कहा कि जनता पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रही है. संघर्ष कर रही है. लेकिन ये गूंगी बहरी सरकारें कुछ सुनवाई नहीं कर रही हैं. इसलिए कांग्रेस पार्टी ने गूंगी-बहरी सरकार को जगाने के लिए दिल्ली में मटका फोड़ प्रदर्शन किया है. इतना ही नहीं देवेन्द्र यादव ने कहा कि टैंकर माफिया की उचित जाँच भी होनी चाहिए.

बीजेपी ने आप और कांग्रेस दोनों को घेरा

बीजेपी के प्रवक्ता शेहजाद पूनावाला ने कान्ग्रेस के इस मटका फोड़ प्रदर्शन को दिखावटी कहा. पूनावाला ने कहा कि ये जल संकट आज या कल शुरू नहीं हुआ. चुनाव के समय में भी ये समस्या बरकरार थी, लेकिन उस समय कांग्रेस और आप गठबंधन में था, इसलिए उस समय शांत रहे. अब ये महज एक दिखावा किया जा रहा है. बीजेपी ने आरोप लगाया कि पिछले 10 सालों से दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया है. दिल्ली को मिलने वाले पानी में से 50% पानी बर्बाद हो जाता है. दिल्ली की इस आप सरकार ने पानी टैंकर माफियाओं को संरक्षण दिया हुआ है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद टैंकर माफिया के खिलाफ कोई जांच नहीं की जाती है.

Read More
Next Story