अब विवादित ट्रेनी IAS अधिकारी पूजा खेडकर पर अतिक्रमण का आरोप! निगम ने जारी किया नोटिस
x

अब विवादित ट्रेनी IAS अधिकारी पूजा खेडकर पर अतिक्रमण का आरोप! निगम ने जारी किया नोटिस

विवादित ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर को पुणे नगर निगम ने उनके आवास पर अवैध अतिक्रमण का नोटिस जारी किया है.


Probationary IAS Officer Puja Khedkar: विवादित ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर की मुश्किल कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. उनके नाम लगातार विवादों में आता जा रहा है. इसी कड़ी में इस आईएएस प्रोबेशनरी अधिकारी को पुणे नगर निगम (पीएमसी) के अधिकारियों ने उनके आवास पर अवैध अतिक्रमण का नोटिस जारी किया है.

पीएमसी के अतिक्रमण विभाग के अनुसार, खेडकर के आवास पर निगम के अधिकार क्षेत्र के तहत सार्वजनिक सड़कों या फुटपाथों पर अनधिकृत निर्माण थे. हालांकि, खेडकर के मामले का विवरण सार्वजनिक रूप से ज्ञात नहीं है. लेकिन पीएमसी की अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया में आमतौर पर नोटिस जारी करना, सर्वेक्षण करना और मालिक द्वारा अनुपालन करने में विफल रहने पर अवैध ढांचे को ध्वस्त करना या हटाना शामिल है.

खेडकर कथित तौर पर सत्ता और विशेषाधिकारों के दुरुपयोग को लेकर बड़े विवाद के बीच फंस गई हैं. अधिकारियों ने कहा कि सिविल सेवा परीक्षा में अपनी उम्मीदवारी सुरक्षित करने और फिर सेवा में चयन के लिए उनके द्वारा पेश किए गए सभी दस्तावेजों की केंद्र द्वारा गठित एकल सदस्यीय समिति द्वारा फिर से जांच की जाएगी. अधिकारियों ने कहा कि दोषी पाए जाने पर उन्हें सेवा से बर्खास्त किया जा सकता है.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, अगर उन्हें दोषी पाया जाता है तो सेवा से बर्खास्त किया जा सकता है. वहीं, अगर उन्होंने तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया है या अपने चयन के लिए जिन दस्तावेजों पर भरोसा किया है, उनमें किसी तरह की हेराफेरी की है तो आपराधिक आरोपों का भी सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि साल 2023 बैच की आईएएस अधिकारी खेडकर फिलहाल प्रोबेशन पीरियड में हैं और वर्तमान में अपने गृह कैडर महाराष्ट्र में तैनात हैं.

देखें वीडियो

इस बीच खेडकर ने गुरुवार को विदर्भ क्षेत्र के वाशिम जिला कलेक्ट्रेट में सहायक कलेक्टर के रूप में अपनी नई भूमिका संभाली.

Read More
Next Story