केजरीवाल और आप के खिलाफ दायर चार्जशीट पर अदालत ने लिया संज्ञान, 12 जुलाई को होगी पेशी
x

केजरीवाल और आप के खिलाफ दायर चार्जशीट पर अदालत ने लिया संज्ञान, 12 जुलाई को होगी पेशी

चार्जशीट पर राऊज एवेन्यु कोर्ट ने संज्ञान लिया है. कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को 12 जुलाई को पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया है.


Delhi Liquor Policy Scam: दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाला मामले में ईडी द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल और AAP के खिलाफ दायर चार्जशीट पर राऊज एवेन्यु कोर्ट ने संज्ञान लिया है. कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को 12 जुलाई को पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया है. अरविन्द केजरीवाल के CBI और ED, दोनों ही जांच एजेंसियों की ओर से दर्ज मामलों में आरोपी है.

आठवीं र्चाजशीट पर लिया गया संज्ञान

ईडी ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लौन्डरिंग मामले में 17 मई को आठवीं चार्जशीट दायर की थी. जिसमें मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और PMLA के सेक्शन 70 के तहत आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाया था. इसके बाद आज कोर्ट की तरफ से इस मामले में अरविन्द केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को आरोपी कहा गया.

आम आदमी पार्टी को मिटाना चाहती है बीजेपी

चार्जशीट पर कोर्ट द्वारा संज्ञान लेने के बाद आप के राष्ट्रिय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि बीजेपी का मकसद सिर्फ आम आदमी पार्टी को मिटाना है, जिसके लिए केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ एक बड़ी साजिश रची है.

साफ़ दिखता है कि ईडी के पास आज तक भ्रष्टाचार का एक पैसा भी रिकवर नहीं कर पायी है.

21 मार्च को हुई थी केजरीवाल की गिरफ़्तारी

ज्ञात रहे कि ईडी ने 21 मार्च को अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. इसके बाद चुनाव के दौरान प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिली थी, जिसके बाद 2 जून को केजरीवाल फिर से जेल चले गए थे. इसके बाद राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को मनी लौंड्रिंग मामले में जमानत दे दी थी, जिसके बाद ईडी ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और निचली अदालत के जमानत के आदेश पर स्टे लगा दिया था. इसके बाद सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. ज्ञात रहे कि चार्जशीट में आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाने का मतलब है कि एजेंसी पार्टी के खातों को भी सील कर सकती है और खंगाल सकती है.

Read More
Next Story