तमिलनाडु जहरीली शराब कांड में चार पकड़े गए, अब तक 34 लोगों की मौत
x

तमिलनाडु जहरीली शराब कांड में चार पकड़े गए, अब तक 34 लोगों की मौत

जहरीली शराब की वजह से कल्लाकुरुचि में 34 लोगों की जान चली गई. इस मामले में तमिलनाडु सरकार ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं, सरकार का कहना है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.


Kallakuruchi Hooch Tragedy: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में अवैध अरक खाने से अब तक 34 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इस मामले में पुलिस ने अब तक चार लोगों को पकड़ा है. वहीं सरकार ने जांच के आदेश जारी करते हुए कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस के मुताबिक मंगलवार रात को शहर की सीमा के भीतर करुणापुरम में शराब तस्करों द्वारा बेची जाने वाली अवैध शराब को दिहाड़ी मजदूरों के एक समूह ने पी लिया। घर लौटने पर, कई लोगों को चक्कर आना, सिर दर्द, उल्टी, जी मिचलाना, पेट दर्द और आंखों में जलन की शिकायत हुई। उनके परिवार वाले उन्हें एक निजी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सा देखभाल मिलने के बावजूद 29 लोगों की मौत हो गई।

सरकार ने जांच के आदेश दिए

20 से अधिक लोगों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया तथा 10 से अधिक लोगों को उन्नत उपचार के लिए पुडुचेरी के जवाहरलाल स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (जेआईपीएमईआर) में स्थानांतरित कर दिया गया।


सीबी सीआईडी जांच के आदेश
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। एक बयान में कहा गया है कि जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जाटवथ का तबादला कर दिया गया है और पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीना को निलंबित कर दिया गया है। यह घटना पिछले साल मई में हुई इसी तरह की त्रासदी के बाद हुई है, जब विल्लुपुरम जिले के एक गांव में अवैध अरक खाने से 22 लोगों की मौत हो गई थी।

Read More
Next Story