जनता की नहीं 15 अगस्त पर कौन फहराएगा झंडा की चिंता है आप को : विजेंद्र गुप्ता
x

जनता की नहीं 15 अगस्त पर कौन फहराएगा झंडा की चिंता है 'आप' को : विजेंद्र गुप्ता

नेता प्रतिपक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक में हुई चर्चा के बाद उपराज्यपाल से दिल्ली सरकार को भंग करने की मांग की गयी


Delhi Politics: दिल्ली बीजेपी के विधायक दल ने आज उपराज्यपाल से दिल्ली सरकार को भंग करने की मांग की है. बीजेपी विधायक दल ने आरोप लगाया कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और जनता से किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया. इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी के सभी विधायक भ्रष्टाचार के आरोप में बंद मुख्यमंत्री केजरीवाल को जमानत कैसे मिले इस पर ही काम कर रहे हैं, उन्हें जनता से कोई सरोकार नहीं है.

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद बीजेपी के विधायक विजेंद्र गुप्ता ने विधिवत अपना पदभार संभाला. जिसके बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक सम्पन्न ली गयी. बैठक के बाद विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि हर मोर्चे पर विफल दिल्ली सरकार की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. साथ ही बतिह्क में प्रस्ताव पारित कर उपराज्यपाल से केजरीवाल सरकार को भंग करने की माँग की गई है.

सिर्फ कागजों में की गयी है बाढ़ से निपटने की तैयारी
दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार को मॉनसून की तैयारी के लिए पहले ही मीटिंग करके सभी विभागों के साथ रणनीति बनानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि सभी आप नेता भ्रष्टाचार के आरोप में पकड़े गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दिलाने की रणनीति पर ही काम कर रहे हैं. दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने के बाद भी सरकार ने कोई सार्थक उपाय नहीं किए हैं, जिससे सरकार के अस्तित्व पर सवाल उठ रहे हैं.
नेता प्रतिपक्ष के मुताबिक केजरीवाल ने सत्ता में आने से पहले दिल्ली की जनता से जितने भी वादे किए थे, उनमें से किसी को भी पूरा नहीं किया है. सरकार की लापरवाही, अयोग्यता और अक्षमता के कारण दिल्ली की जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. दिल्ली में पीने के पानी की किल्लत और दूषित पानी की सप्लाई से जनता त्रस्त है, और बाढ़ के कारण सड़कों पर जमा हुए पानी से ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है. लेकिन सरकार कहीं भी इस समस्या से निबटती दिखाई नहीं दे रही है.

आप विधायकों को जनता की नहीं बल्कि 15 अगस्त पर 'कौन फहराएगा झंडा' की चिंता है
नेता प्रतिपक्ष के अनुसार मॉनसून की तैयारी को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन वे सभी केवल कागजी और प्रचार पाने के लिए ही थे. राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर में हुई मौतें और गाजीपुर के नाले में हुई महिला की मौत दिल्ली सरकार की नाकामी का ताजा नमूना है. दिल्ली सरकार के मंत्रियों की स्थिति ये है कि वे जनता की समस्याओं पर ध्यान देने की बजाय 15 अगस्त पर झंडा कौन फहराएगा, इसी उधेड़बुन में लगे हुए हैं.

उपराज्यपाल से की ये मांग
नेता प्रतिपक्ष की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने सुझाव दिया कि वर्तमान हालात को देखते हुए उपराज्यपाल महोदय को केंद्र सरकार को तुरंत ये रिपोर्ट भेजनी चाहिए कि दिल्ली सरकार पूरी तरह निष्क्रिय हो चुकी है और जनता असहाय हो गई है. ऐसी स्थिति में इस सरकार को तुरंत बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए.


Read More
Next Story