दिल्ली को नया मुख्यमंत्री तो मिला, लेकिन बारिश के जाम से मुक्ति नहीं
x
प्रतिकात्मक फोटो

दिल्ली को नया मुख्यमंत्री तो मिला, लेकिन बारिश के जाम से मुक्ति नहीं

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिसके कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और ट्रैफिक जाम हो गया.


Delhi-NCR Heavy Rain: बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिसके कारण शहर में अलग-अलग जगहों पर जलभराव हो गया. सड़कों पर पानी भरने के चलते ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि दिल्ली के लोगो ंको नया मुख्यमंत्री तो मिल गया. लेकिन बारिश की वजह से जाम से मुक्ति कब मिल पाएगी?

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने पहले ही बारिश को लेकर अनुमान जताया था. आईएमडी के अनुसार, मध्य भारत में उत्पन्न एक दबाव के चलते उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने कहा, दिल्ली समेत एनसीआर में बुधवार को भी बादल छाये रह सकते हैं और गरज के साथ बारिश होने की आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, अधिकतम तापमान करीब 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं, दिल्ली में सुबह के समय धूप खिली हुई थी और आसमान में आंशिक बादल छाये हुए थे. लेकिन दोपहर होते-होते आसमान काले बादलों से घिर गया और शाम होते-होते बारिश होने लगी.

बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव हो गया. इस वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो गई. कई जगह को स्थिति यह थी कि वाहनों की रफ्तार रुक की गई थी. वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजे 163 दर्ज किया गया जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है.

Read More
Next Story