कुछ समझ में नहीं आया, दिल्ली के IAS कोचिंग सेंटर के छात्रों की आपबीती
x

'कुछ समझ में नहीं आया', दिल्ली के IAS कोचिंग सेंटर के छात्रों की आपबीती

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई है। चश्मदीदों का कहना है कि पानी का फ्लो इतना तेज था कि कोई कुछ समझ नहीं पाया।


Delhi Old Rajendra Nagar IAS Centre: देश की सबसे बड़ी परीक्षा आईएएस की तैयारी के लिए छात्र दिल्ली आते हैं. यहां पर उनका ठिकाना खासतौर से दो जगहों पर होता है। पहला मुखर्जी नगर और दूसरा ओल्ड राजेंद्र नगर। यहां पर एक ऐसी घटना का जिक्र करेंगे जिसका नाता ओल्ड राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर से है. कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुसता है. पानी की रफ्तार इतना अधिक कि कुछ ही समय में 6 फुट जलभराव। बेसमेंट में भगदड़ का आलम जल्द से जल्द बाहर निकलने की कोशिश। लेकिन तीन छात्र दम तोड़ देते हैं। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं।

शनिवार को हुआ था हादसा
मामला शनिवार शाम 7 बजे का है। दिल्ली फायर डिपार्टमेंट को जानकारी मिलती है। बचाव का काम शुरू होता है। लेकिन दो छात्राओं की मौत हो जाती है। एक छात्र लापता बताया जा रहा था। हालांकि अब उसके शव को भी बरामद कर लिया गया है। बेसमेंट में पानी कितना भरा रहा होगा इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि डाइवर्स को बुलाना पड़ गया। हादसे के बाद नई दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज मौके पर पहुंची और दिल्ली सरकार की आलोचना की।
कुछ समझ में नहीं आया क्या हुआ
हादसे के बाद जो छात्र कोचिंग सेंटर से निकलने में कामयाब रहे उनका कहना है कि पानी तेजी से भरने लगा था. पानी का फ्लो इतना तेज था कि किसी को कुछ समझ में नहीं आया कि क्या हो गया। बड़ी बात यह कि परानी में बदबू अधिक था लिहाजा सांस लेने में भी दिक्कत आ रही थी. जो छात्र बेसमेंट के गेट के करीब थे वो तो मुश्किल से बाहर निकल सके। लेकिन गेट से दूर बैठे छात्र फंस गए।
जो दोषी होगा कार्रवाई करेंगे

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय का कहना है कि नाले या सीवर की लाइन फटने की वजह से बेसमेंट में पानी भर गया। इस मामले में जांच के आदेश दिये गए हैं. अगर दिल्ली नगर निगम के किसी अधिकारी या कर्मचारी को दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Read More
Next Story