अब नहीं लगेगा ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक जाम! अथॉरिटी ने बनाई ये योजना
x

अब नहीं लगेगा ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक जाम! अथॉरिटी ने बनाई ये योजना

ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ट्रैफिक जाम काफी बड़ी समस्या है. ऐसे इस समस्या से निजात दिलाने के लिए बड़े स्तर पर काम शुरू होने जा रहा है.


Greater Noida Traffic jam problem: ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ट्रैफिक जाम काफी बड़ी समस्या है. ऐसे इस समस्या से निजात दिलाने के लिए बड़े स्तर पर काम शुरू होने जा रहा है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ट्रैफिक जाम कम करने के लिए सड़कों को चौड़ा करने जा रहा है. इसके साथ ही फ्लाईओवर और अंडरपास बनाने की भी योजना है.

इसको लेकर प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को निर्देश दिए हैं. इसके तहत ट्रैफिक जाम की समस्या निपटने के लिए जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार कर पेश करने को कहा गया है, जिससे कि ट्रैफिक जाम की समस्या का स्थायी समाधान निकाला जा सके.

बता दें कि ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कुछ जगहों पर ट्रैफिक जाम की समस्या हो रही है. इस समस्या पर संज्ञान लेते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने परियोजना विभाग के अधिकारियों से नाराजगी जताई और इसके समाधान के लिए तेजी से काम करने के निर्देश दिए. चार मूर्ति गोलचक्कर (गौड़ चौक) अंडरपास का निर्माण शीघ्र शुरू कराने को कहा गया है. ये अंडरपास 60 मीटर रोड के पैरलल बनेगा. यहां से सर्विस लाइनों को शिफ्ट करने का कार्य जारी है. वहीं, पेड़ों को शिफ्ट करने के लिए हाल ही में वन विभाग से अनुमति भी मिल गई है.

इसी तरह इटैड़ा गोलचक्कर पर यूटर्न का निर्माण और रोड को चौड़ा करने के कार्य को जल्द पूरा करने को कहा गया है. यूटर्न और रोड के चौड़ीकरण हो जाने से ट्रैफिक की समस्या हल हो जाएगी. गौड़ सिटी वन व टू के बीच की रोड पर सब्जी मंडी के पास लगने वाले ट्रैफिक जाम को हल करने के लिए वर्क सर्किल एक की टीम सर्वे कर रही है. 130 मीटर रोड पर चौड़ीकरण का कार्य भी तेजी से कराने को कहा है.

वहीं, एक्सपो मार्ट के पीछे नासा पार्किंग से लेकर शारदा विश्वविद्यालय गोलचक्कर तक रोड को भी चौड़ा किया जाएगा. एक्सपो मार्ट में आयोजनों के दौरान ट्रैफिक जाम की समस्या होने लगती है. कासना बस डिपो के पास रोड यूटर्न का निर्माण भी शुरू हो गया है. सीईओ ने ट्रैफिक की समस्या वाले अन्य जगहों का अध्ययन कर प्रस्ताव शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा है.

Read More
Next Story