GTB Hospital Shootout: दिल्ली सरकार का फैसला, हॉस्पिटल में मैटल डिटेक्टर और हथियार लैस गार्ड होंगे तैनात
x

GTB Hospital Shootout: दिल्ली सरकार का फैसला, हॉस्पिटल में मैटल डिटेक्टर और हथियार लैस गार्ड होंगे तैनात

दिल्ली सरकार ने अस्पतालों के आपातकालीन प्रवेश द्वारों पर हथियारों के साथ दो गार्ड और मेटल डिटेक्टर लगाने का फैसला किया है.


Delhi Government Hospitals: दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल (जीटीबी) में रविवार को एक भर्ती मरीज की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद अस्पताल में सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार ने अस्पतालों के आपातकालीन प्रवेश द्वारों पर हथियारों के साथ दो गार्ड और मेटल डिटेक्टर लगाने का फैसला किया है.

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को स्वास्थ्य सुविधाओं में हिंसा की घटनाओं पर डॉक्टरों के एक संगठन के सदस्यों से मुलाकात के बाद यह बात कही. मंत्री और फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) के प्रतिनिधियों के बीच यह बैठक जीटीबी अस्पताल के एक वार्ड के अंदर गलत पहचान के मामले में 32 वर्षीय एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या किए जाने के एक दिन बाद हुई. मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

वहीं, सरकारी अस्पतालों में हिंसा की हालिया घटनाओं पर चर्चा करने के लिए FAIMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की. इस दौरान अस्पतालों के आपातकालीन प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर लगाने और प्रमुख अस्पतालों के आपातकालीन प्रवेश द्वारों पर दो सशस्त्र गार्डों की तैनाती को लेकर फैसले लिए गए.

सौरभ भारद्वाज ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह दिल्ली पुलिस आयुक्त से चौबीसों घंटे एक कांस्टेबल की ड्यूटी लगाने का अनुरोध करेंगे. ऐसे मामलों का सामना करने वाले अस्पतालों के मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) की समीक्षा की जाएगी. मौजूदा कानूनों और नियमों के अनुसार हमलावरों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने और रखरखाव उचित तरीके से किया जाएगा.

FAIMA के अध्यक्ष रोहन कृष्णन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि भारद्वाज के साथ उनकी बैठक सार्थक रही. उम्मीद है कि हम सामूहिक रूप से देश में सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए दिल्ली सरकार के अस्पतालों की स्थिति में सुधार करेंगे. हम अस्पताल में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर बहुत गंभीर हैं. हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती. अब से, हम इस मुद्दे पर सख्त कार्रवाई की उम्मीद करते हैं.

Read More
Next Story