भूपेंद्र हुड्डा का रास्ता साफ? हरियाणा में कुमारी शैलजा नहीं लड़ेंगी चुनाव, कांग्रेस ने किया मना
x

भूपेंद्र हुड्डा का रास्ता साफ? हरियाणा में कुमारी शैलजा नहीं लड़ेंगी चुनाव, कांग्रेस ने किया मना

कांग्रेस ने बुधवार को साफ कर दिया कि हरियाणा में उसके सांसदों को विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं दिया जाएगा.


Haryana Assembly Elections: कांग्रेस ने बुधवार को साफ कर दिया कि हरियाणा में उसके सांसदों को विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं दिया जाएगा. इस ऐलान के बाद हरियाणा कांग्रेस की सीनियर लीडर और सांसद कुमारी शैलजा को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि उन्होंने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी.

कांग्रेस के महासचिव और हरियाणा के प्रभारी दीपक बाबारिया ने कहा कि किसी को भी चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. क्योंकि अजय माकन की अध्यक्षता वाली पार्टी स्क्रीनिंग कमेटी ने 90 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों पर राज्य के नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया था.

बता दें कि कुमारी शैलजा को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुड्डा के खिलाफ एक गुट का हिस्सा माना जाता है. वहीं, कांग्रेस का यह निर्णय हरियाणा बीजेपी के उस टिप्पणी के बाद आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को कुमारी शैलजा को मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में घोषित करे. इससे यह साबित होगा कि पार्टी एससी समुदाय की भलाई के लिए कितना प्रतिबद्ध है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर डाले एक पोस्ट में बीजेपी की हरियाणा इकाई ने कहा कि वे पहले ही ओबीसी से संबंध रखने वाले नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री कैंडिडेट के तौर पर नामित कर चुके हैं. इस घोषणा के साथ ही रोहतक से कांग्रेस सांसद और भूपेंद्र हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा को मैदान में उतारने की किसी भी योजना को भी खारिज कर दिया गया.

बता दें कि हुड्डा गुट दीपेंद्र को प्रचार अभियान का चेहरा और संभावित मुख्यमंत्री के तौर पर पेश कर रहा है. वहीं, सिरसा से लोकसभा चुनाव जीतने वाली शैलजा कई बार विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुकी थी. उन्होंने यह भी संकेत दिया था कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं. हालांकि, हुड्डा हरियाणा कांग्रेस पर हावी हैं.

सूत्रों का कहना है कि स्क्रीनिंग कमेटी सोमवार से हरियाणा के नेताओं के साथ गहन चर्चा कर रही है, जो विशेष सीटों के लिए उम्मीदवारों के अपने विकल्प दे रहे हैं. उम्मीद है कि यह कवायद एक-दो दिन में पूरी हो जाएगी. स्क्रीनिंग कमेटी वीकेंड तक उम्मीदवारों की सूची बनाना शुरू कर सकती है, ताकि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले उनके नाम रखे जा सके.

Read More
Next Story