हरियाणा में कांग्रेस के फुल स्टॉप से बीजेपी के नॉन स्टॉप पर छिड़ी जंग
x

हरियाणा में कांग्रेस के 'फुल स्टॉप' से बीजेपी के 'नॉन स्टॉप' पर छिड़ी जंग

सोशल मीडिया पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपिंद्र सिंह हुडा और राज्य की बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर छिड़ी जंग


Haryana Upcoming Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही चुनाव के लिए तैयरियों में जुट चुके हैं. इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर दोनों दलों के दो बड़े नेताओं के बीच कुछ ऐसा हुआ कि वो चर्चा का विषय बन गया. दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री ने एक पोस्ट करते हुए बीजेपी की राज्य सरकार पर नाकामियों का ठीकरा फोड़ते हुए ''फुल स्टॉप'' लिखा. इसके जवाब में राज्य की बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस की पूर्व सरकार की खामियों को लेकर पोस्ट लिखते हुए उस पर ''नॉन स्टॉप'' लिखा.


हुड्डा का आरोप
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंद्र सिंह हुडा ने भाजपा सरकार के नए नारे ' मेरा हरियाणा, नॉन स्टॉप हरियाणा' पर कटाक्ष करते हुए सोमवार को 'X' पर एक पोस्ट में करते हुए लिखा, "अगर भाजपा सरकार में कुछ 'नॉन स्टॉप' है, तो वो है बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशाखोरी और युवाओं का पलायन." उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने इस वर्ष के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए ये नया नारा गढ़ा है.
इसके जवाब में हरियाणा में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भी पोस्ट लिखा.


कांग्रेस की राजनीति पर 'फुल स्टॉप' लग गया है : सैनी
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पार्टी के 'नॉन स्टॉप' वाले नारे के लिए कहा कि राज्य सरकार पिछले एक दशक में समाज के विभिन्न वर्गों के लिए शुरू की गई पहलों का बखान कर रही है.
सैनी ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री हुडा पर पलटवार करते हुए लिखा, "भूपेंद्र हुड्डा जी, मेरा हरियाणा आज नॉन-स्टॉप हरियाणा है."
मुख्यमंत्री ने 'X' पर पोस्ट करते हुए हुड्डा के नेतृत्व वाली राज्य की कांग्रेस सरकार (2005-2014) पर भी कटाक्ष किया और दावा किया कि अब राज्य में गुंडागर्दी , दलितों और पिछड़े वर्गों के खिलाफ अत्याचार, सरकारी नौकरियों की नीलामी, किसानों की जमीन छीनने और आतंक के राज पर पूर्ण विराम लग गया है. सैनी ने कहा, "अगर कोई 'फुल स्टॉप' लगा है तो वो सिर्फ आपकी राजनीति पर लगा है."

हुड्डा ने गिनाई कांग्रेस की उपलब्धियां
हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में प्रदेश में एक स्वास्थ्य विश्वविद्यालय, 6 मेडिकल कॉलेज, एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान और एक कैंसर संस्थान जैसे बड़े संस्थानों के अलावा 641 ग्रामीण अस्पताल और सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए गए. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जैसे ही भाजपा सत्ता में आई, उसने स्वास्थ्य क्षेत्र में किए जा रहे इस काम पर फुल स्टॉप लगा दिया और राज्य में कोई बड़ा स्वास्थ्य संस्थान नहीं बनाया.’’

शिक्षा क्षेत्र में कोई विकास नहीं: हुड्डा
हुड्डा ने ये भी कहा कि हरियाणा में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने 12 सरकारी विश्वविद्यालय, एक केंद्रीय विश्वविद्यालय, 154 पॉलिटेक्निक कॉलेज, 56 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, चार इंजीनियरिंग कॉलेज, राजीव गांधी शिक्षा नगर, बाबासाहेब अंबेडकर लॉ विश्वविद्यालय और लगभग 2,500 सरकारी स्कूल बनवाए हैं.
उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘लेकिन 2014 में जैसे ही भाजपा सत्ता में आई, उसने राज्य में शिक्षा प्रणाली के विस्तार पर फुल स्टॉप लगा दिया.’’
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान सभी सरकारी विभागों में दो लाख से अधिक नौकरियां दी गईं, "लेकिन आज हरियाणा में दो लाख से अधिक स्थायी पद खाली पड़े हैं."कांग्रेस शासन के दौरान हरियाणा में 6 औद्योगिक मॉडल टाउनशिप बनाई गईं और बड़े उद्योग स्थापित किए गए. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा ने राज्य के औद्योगिक विकास पर पूर्ण विराम लगा दिया और उद्योग यहां से पलायन करने लगे.’’
सैनी ने कांग्रेस पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को अपने 10 साल के शासन का हिसाब देना चाहिए, जिस दौरान भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद हावी रहा.


Read More
Next Story