Hathras Stampede: CM योगी को सौंपी गई प्रारंभिक रिपोर्ट, SIT ने 90 लोगों के बयान किए हैं दर्ज
x

Hathras Stampede: CM योगी को सौंपी गई प्रारंभिक रिपोर्ट, SIT ने 90 लोगों के बयान किए हैं दर्ज

यूपी के हाथरस में मची भगदड़ की जांच कर रही उत्तर प्रदेश सरकार की एसआईटी ने अब तक 90 बयान दर्ज किए हैं.


Hathras Stampede Preliminary Report: यूपी के हाथरस में मची भगदड़ की जांच कर रही उत्तर प्रदेश सरकार की विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अब तक 90 बयान दर्ज किए हैं. टीम के प्रमुख अनुपम कुलश्रेष्ठ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. बता दें कि आगरा जोन के एडीजी कुलश्रेष्ठ तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व कर रहे हैं.

बता दें कि हाथरस में 2 जुलाई को सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे की जांच के लिए एसआईटी गठित की थी. इसी कड़ी में टीम विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर रही है.

हाथरस में न्यूज एजेंसी से बातचीत में एडीजी कुलश्रेष्ठ ने कहा कि अब तक 90 बयान दर्ज किए गए हैं और एक प्रारंभिक रिपोर्ट पेश की गई है. जबकि, विस्तृत रिपोर्ट पर काम चल रहा है. पुलिस जांच की स्थिति पर अधिकारी ने कहा कि जैसे-जैसे और सबूत सामने आए हैं, जांच का दायरा बढ़ाया गया है.

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से एकत्रित सबूत कार्यक्रम के आयोजकों की ओर से दोष का संकेत देते हैं. इस बीच लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भगदड़ की घटना पर एसआईटी की प्रारंभिक रिपोर्ट से अवगत कराया गया है. यह रिपोर्ट एडीजी आगरा जोन द्वारा प्रस्तुत की गई थी, जो 2 जुलाई को हाथरस में भगदड़ के बाद बचाव और राहत उपायों की देखरेख के लिए हाथरस का दौरा करने वाले शीर्ष अधिकारियों में से एक थे.

बता दें कि इस गोपनीय रिपोर्ट में हाथरस के जिला मजिस्ट्रेट आशीष कुमार, पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के बयान शामिल हैं, जिन्होंने भगदड़ के कारण पैदा हुई आपातकालीन स्थिति में काम किया था.

Read More
Next Story