हेमा समिति की रिपोर्ट से भूचाल, मोहनलाल ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
x

हेमा समिति की रिपोर्ट से भूचाल, मोहनलाल ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार, कार्यकारी समिति को भी भंग कर दिया गया है. संगठन ने जल्द ही निष्पक्ष चुनाव करने और नयी समिति के गठन की बात कही है


Kerala Film Industry: हेमा कमेटी की रिपोर्ट को लेकर मलयालम सिनेमा में विवाद के बीच अभिनेता मोहनलाल ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सामने आ रही खबरों के अनुसार, कार्यकारी समिति को भी भंग कर दिया गया है, जिससे 500 सदस्यों वाला ये संगठन संकट में फंस गया है. इससे पहले यौन शोषण के आरोप सामने आने के बाद इसके महासचिव सिद्धिकी ने भी अपना इस्तीफा दे दिया था .


एएमएमए के मीडिया संदेश में कहा गया है, "एएमएमए के कुछ पदाधिकारियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को संबोधित करने वाली हेमा समिति की रिपोर्ट के मद्देनजर, एएमएमए की वर्तमान शासी संस्था अपनी नैतिक जिम्मेदारी को निभाने के लिए इस्तीफा दे रही है। नई शासी संस्था का चुनाव करने के लिए दो महीने के भीतर एक आम बैठक बुलाई जाएगी. इस बीच, मौजूदा समिति अस्थायी रूप से सदस्यों को मासिक वित्तीय सहायता और चिकित्सा सहायता का समय पर वितरण सुनिश्चित करने के लिए संचालन का प्रबंधन करेगी. हमें उम्मीद है कि नया नेतृत्व एएमएमए को पुनर्जीवित और मजबूत करेगा. हम इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान प्राप्त फीडबैक और आलोचनाओं की सराहना करते हैं."

ज्ञात रहे कि केरल की फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों रोज़ नए आरोप सामने आ रहे हैं. बड़ी संख्या में महिला अभिनेताओं व कलाकारों ने इंडस्ट्री के कई नामी और बड़े चेहरों पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं. ये आरोप ठीक वैसे ही हैं, जैसा कुछ साल पहले बॉलीवुड में मी टू के दौरान हुआ था. हालाँकि एएमएमए के महासचिव सिद्दीकी ने अपने पद से इस्तीफा जरुर दिया है लेकिन उन्होंने एक महिला कलाकार रेवती के खिलाफ पुलिस में शिकायत करते हुए दावा किया है कि रेवती ने उनके खिलाफ झूठे और मन घड़न्त आरोप लगाये हैं, ताकि उनकी छवि समाज में बिगड़ सके. रेवती ने सिद्दीकी के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है.



Read More
Next Story