बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जगह ये लिख दिया मंत्री महोदया ने
x

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जगह ये लिख दिया मंत्री महोदया ने

मोदी सरकार में मंत्री बनी मध्य प्रदेश की सावित्री ठाकुर एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद चर्चा का विषय बन गयी हैं. सावित्री ठाकुर धार जिले में आयोजित के कार्यक्रम में गयीं, जहाँ वो बोर्ड पर ठीक से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नहीं लिख पायीं.


Savitri Thakur: मोदी सरकार में मंत्री बनी मध्य प्रदेश की सावित्री ठाकुर एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद चर्चा का विषय बन गयी हैं. दरअसल सावित्री ठाकुर धार जिले में आयोजित के कार्यक्रम में गयीं, जहाँ वो बोर्ड पर ठीक से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नहीं लिख पायीं और इसी वजह से चर्चा का विषय बन गयीं.

क्या है मामला

धार जिले में तीन दिवसीय प्रवेशोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसके शुभारंभ के लिए केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की राज्यमंत्री सावित्री ठाकुर को बुलाया गया था. सावित्री ठाकुर कार्यक्रम पहुंची, जहाँ पर उन्हें स्कूली बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत करने के बाद शिक्षा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करना था. लेकिन इससे पहले उन्हें रथ पर लगे सफ़ेद फ्लेक्स पर ''बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ'' का नारा भी लिखना था. सावित्री ठाकुर ने नारा तो लिखा लेकिन बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नहीं बल्कि ''बेढी पडाओ, बच्चाव लिख दिया''. जैसे इसकी तस्वीर और विडियो वायरल हुआ तो समझो लोगों को, ख़ास तौर से कांग्रेस को मौका मिल गया.






कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बोला हमला

केन्द्रीय राज्यमंत्री सावित्री ठाकुर का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने इसे लेकर तुरंत ही सावित्री ठाकुर सहित मोदी सरकार पर हमला बोल दिया. कांग्रेस ने कहा कि मंत्री महोदया सही से लिख नहीं पाईं, जो बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है. समझ सकते हैं कि देश का क्या होगा.

सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है वायरल

केन्द्रीय मंत्री द्वारा लिखे गए गलत स्लोगन का विडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. बड़ी संख्या में लोग मंत्री महोदया को ट्रोल भी कर रहे हैं. हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो मंत्री महोदया की पृष्ठभूमि से वाकिफ हैं, वो लिखते हैं कि जिस क्षेत्र और परिस्थिति से वो आती हैं. वो अपने में बड़ी बात है.


बाहरवीं पास हैं सावित्री ठाकुर

सावित्री ठाकुर 12वीं कक्षा पास है. केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर ने ये दावा अपने चुनावी हलफनामे में किया है. वो धार लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार सांसद बनी हैं. वो संघ से जुडी रही हैं. हालाँकि उनके परिवार की पृष्ठभूमि देखें तो राजनीती से दूर दूर एअक कोई नाता नहीं रहा है.

Read More
Next Story