J&K के लिए BJP ने फिर जारी की लिस्ट, सिर्फ 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
x

J&K के लिए BJP ने फिर जारी की लिस्ट, सिर्फ 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दोबारा से उम्मीदवारों की सूची जारी की है इसमें 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।


Jammu Kashmir BJP Candidate List: भाजपा ने सोमवार (26 अगस्त) को 90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए दोबारा से सूची जारी की है। इस दफा सिर्फ 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। इससे पहले 44 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। जिसमें देवेन्द्र सिंह राणा को नगरोटा से मैदान में उतारा गया है।इनमें प्रथम चरण के लिए 15, दूसरे चरण के लिए 10 तथा तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवार शामिल हैं।पार्टी ने जम्मू क्षेत्र में अपने गढ़ों के अलावा पंपोर, शोपियां, अनंतनाग पश्चिम और अनंतनाग सहित कुछ कश्मीर निर्वाचन क्षेत्रों पर भी अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।अरविंद गुप्ता और युद्धवीर सेठी को क्रमशः जम्मू पश्चिम और जम्मू पूर्व से मैदान में उतारा गया है। पहली लिस्ट में डो डिप्टी सीएम रहे निर्मल सिंह और कविंद्र गुप्ता को जगह नहीं मिली थी।

इन लोगों को मिला था मौका

सूची में राजपोरा से अरशिद भट, शोपियां से जावेद अहमद कादरी, अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी, अनंतनाग से एडवोकेट सैयद वजाहत, किश्तवाड़ से सुश्री शगुन परिहार और डोडा से गजय सिंह राणा शामिल थे।भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार शाम (25 अगस्त) को चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए बैठक की थी।केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान हो रहा है।

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक अक्टूबर को मतदान होगा। मतों की गिनती चार अक्टूबर को होगी।2014 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में, जब जम्मू और कश्मीर एक पूर्ण राज्य था, भाजपा ने 25 सीटें जीती थीं। पार्टी, पुनः उभरती कांग्रेस से मिल रही चुनौती से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है, जिसने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है, विशेष रूप से जम्मू क्षेत्र में, जो 2014 से भाजपा का गढ़ रहा है।

Read More
Next Story