बीजेपी के जोर पर काउंटिंग डेट में बदलाव, महबूबा मुफ्ती ने साधा निशाना
x

बीजेपी के जोर पर काउंटिंग डेट में बदलाव, महबूबा मुफ्ती ने साधा निशाना

हरियाणा के साथ ही 8 अक्टूबर को अब जम्मू-कश्मीर के नतीजे आएंगे। इसे लेकर पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती ने निशाना साधा है।


Jammu Kashmir Counting Dates: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने भाजपा के इशारे पर जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना की तारीख बदल दी है।उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "वे (ईसीआई) वही करते हैं जो भाजपा को अनुकूल लगता है। जब मैंने (लोकसभा) चुनाव लड़ा तो उन्होंने अनावश्यक रूप से (मतदान की) तिथि बदल दी। सब कुछ भाजपा और उसकी प्रॉक्सी पार्टियों की इच्छा के अनुसार होता है।"

अब मतगणना 4 की जगह 8 अक्टूबर को
मुफ्ती यहां पार्टी कार्यालय में कई दूसरे पायदान के राजनेताओं के पीडीपी में शामिल होने के बाद मीडियाकर्मियों से बात कर रही थीं।चुनाव आयोग ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में मतगणना की तारीख 4 अक्टूबर से बदलकर 8 अक्टूबर करने की घोषणा की।यह कदम चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा में एक त्यौहार के मद्देनजर मतदान की तारीख 1 अक्टूबर से बदलकर 5 अक्टूबर करने के बाद उठाया गया है।

चुनावों के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण पर पीडीपी प्रमुख ने कहा कि उन्हें खुशी है कि सभी अधिकारी स्थानीय हैं और उन्हें उम्मीद है कि वे स्वतंत्र, निष्पक्ष और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने में मदद करेंगे।उन्होंने कहा, "हम सभी जानते हैं कि 1987 में क्या हुआ था... कदाचार के कारण खून-खराबा हुआ जो आज तक नहीं रुका है। मुझे उम्मीद है कि चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी कर्मचारी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका निभाएंगे।

वक्फ ऐक्ट पर भी निशाना
वक्फ संपत्ति अधिनियम में संशोधन पर मुफ्ती ने कहा कि इसका उद्देश्य मुसलमानों को उनकी संपत्ति से बेदखल करना है।उन्होंने कहा, "वक्फ का मतलब अल्लाह की राह में कुछ दान करना है। पहले विवाद की स्थिति में अदालतें फैसला करती थीं, अब मजिस्ट्रेट को यह अधिकार दे दिया गया है। मजिस्ट्रेट वही करेगा जो उसे करने को कहा जाएगा।"

असम विधानसभा में नमाज के लिए दो घंटे का अवकाश कम करने पर मुफ्ती ने कहा कि यह स्थिति को सांप्रदायिक बनाने की एक "सस्ती हरकत" है।उन्होंने कहा, "असम के मुस्लिम विधानसभा सदस्यों ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है और आप हमसे यहां से शोर मचाने की उम्मीद करते हैं। ऐसा कहने के बाद, स्थिति को सांप्रदायिक बनाने की यह एक घटिया हरकत है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
Next Story