नीतीश को पीएम पद वाली बात, जेडीयू ने अपने ही नेता के दावे को किया खारिज
x

नीतीश को पीएम पद वाली बात, जेडीयू ने अपने ही नेता के दावे को किया खारिज

क्या वास्तव में विपक्ष की तरफ से नीतीश कुमार को पीएम पद का ऑफर मिल रहा था. इस तरह का दावा जेडीयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने किया था. हालांकि जेडीयू के एक सीनियर नेता ने दावे को खारिज कर दिया है,


Nitish Kumar News: जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद संजय झा, जो पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वासपात्र हैं,उन्होंने अपनी पार्टी के प्रवक्ता केसी त्यागी के इस दावे को खारिज कर दिया कि विपक्षी इंडिया गठबंधन ने लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिए अपना पसंदीदा उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव दिया था।त्यागी ने पहले यह दावा करके हलचल मचा दी थी कि कुमार को भाजपा से गठबंधन तोड़ने पर प्रधानमंत्री पद की पेशकश की गई थी। हालांकि, जेडी(यू) ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया और नरेंद्र मोदी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में समर्थन दिया। कुछ घंटों बाद झा ने अपनी ही पार्टी के अनुभवी नेता के दावे को खारिज कर दिया।

संजय झा ने नकारा

संजय झा ने कहा कि हमारी पार्टी के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। न ही मुख्यमंत्री को इस बारे में पता है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं। हमारी जानकारी में ऐसी कोई बात नहीं है।" झा ने कहा कि कुमार ने भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक में मोदी का स्पष्ट समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि यह चुनाव पूर्व गठबंधन था जिसने बिहार में 40 लोकसभा सीटों में से 30 पर जीत हासिल की।त्यागी ने कहा कि जो लोग कुमार को अपने गबंधन का संयोजक नहीं बनाना चाहते थे, उन्होंने उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की पेशकश की थी, लेकिन वह खुश हैं कि पार्टी नेतृत्व ने इस पेशकश को अस्वीकार कर दिया।

के सी त्यागी ने किया था दावा
बचा दें कि जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता के सी त्यागी ने शनिवार को यह कह कर सनसनी फैला दी कि विपक्ष के कुछ नेताओं ने नीतीश कुमार को पीएम पद ऑफर किया था. उनके इस बयान के बाद जब सियासी हलचल तेज हुई तो पत्रकारों ने पूछा कि आखिर वो लोग कौन हैं, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीतिक बातों को इस तरह सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है. जिन लोगों ने उनसे बात की थी वो उनके फोन में कैद है। समय आने पर सभी सवालों के जवाब देंगे। हालांकि के सी त्यागी के दावे को कुछ लोगों ने बेजा दबाव और सनसनी पैदा करने वाला बताया. इस तरह की बातें जब मीडिया में चलने लगी तो वो खुद सामने आए और कहा कि जिन लोगों को नीतीश कुमार इंडिया ब्लॉक का कंवीनर होने में रोड़े अटकाए उनसे इस तरह की बातें सिर्फ सतही नजर आई.


Read More
Next Story