पूर्व CM हेमंत सोरेन से साधा BJP पर निशाना, कहा- सामंती ताकतों के खिलाफ करेंगे विद्रोह
x

पूर्व CM हेमंत सोरेन से साधा BJP पर निशाना, कहा- सामंती ताकतों के खिलाफ करेंगे विद्रोह

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा पर निशाना साधा और 'सामंती ताकतों' के खिलाफ 'विद्रोह' का ऐलान किया.


Jharkhand Former CM Hemant Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को लगातार दूसरे दिन भाजपा पर निशाना साधा और 'सामंती ताकतों' के खिलाफ 'विद्रोह' का ऐलान किया. सोरेन ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए एक रैली में कहा कि मैं अपनी रिहाई के बाद पहली बार अपने घर से बाहर निकला हूं और 'हुल दिवस' पर आपको संबोधित कर रहा हूं. यह हम सभी के लिए प्रेरणा का दिन है. अंग्रेजों के खिलाफ संथाल विद्रोह की तरह, हम झारखंड से ही नहीं, बल्कि पूरे देश से 'सामंती ताकतों' को खदेड़ने के लिए 'हुल विद्रोह' की घोषणा करते हैं.

बता दें कि शुक्रवार को झारखंड हाई कोर्ट ने राज्य की राजधानी रांची में कथित भूमि खनन रैकेट के सिलसिले में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष को जमानत दे दी थी. हाई कोर्ट ने कहा था कि यह मानने का एक कारण है कि याचिकाकर्ता (सोरेन) कथित अपराध के लिए दोषी नहीं है.

बता दें कि 31 जनवरी को झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार किया था. जो मामले में पूर्व सीएम के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है. गिरफ्तारी से कुछ समय पहले ही उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और झामुमो के ही नेता चंपई सोरेन मुख्यमंत्री बने थे.

इस बीच भाजपा पर निशाना साधते हुए हेमंत सोरेन ने झूठे मामलों में फंसाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपने खिलाफ आवाज उठाने वालों को परेशान करने के लिए अपनी जांच एजेंसियों को लगा देती है. मुझे जेल से बाहर आए हुए अभी दो दिन ही हुए हैं. लेकिन भाजपा घबराई हुई है. इसके शीर्ष नेता बार-बार राज्य में आ रहे हैं और मेरे खिलाफ फिर से साजिश रच रहे हैं. हालांकि, हम क्रांतिकारियों की भूमि से हैं और जेल, लाठी या फांसी से नहीं डरते.

Read More
Next Story