हेमंत सोरेन बनेंगे झारखंड के अगले सीएम! JMM नेतृत्व वाले गठबंधन में बनी सहमति
x

हेमंत सोरेन बनेंगे झारखंड के अगले सीएम! JMM नेतृत्व वाले गठबंधन में बनी सहमति

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन पार्टी नीत गठबंधन के विधायकों के बीच आम सहमति के बाद तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.


Hemant Soren: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन राज्य में पार्टी नीत गठबंधन के विधायकों के बीच आम सहमति के बाद तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के आवास पर हुई बैठक में गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झामुमो विधायक दल का नेता चुनने का फैसला किया है.

पार्टी के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि बैठक में चंपई सोरेन के स्थान पर हेमंत सोरेन को लाने का निर्णय लिया गया है. अगर वह शपथ लेते हैं तो वे झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री होंगे, जिसे 15 नवंबर 2000 को बिहार से अलग करके बनाया गया था.

बैठक में हेमंत सोरेन के भाई बसंत और पत्नी कल्पना के अलावा कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी शामिल हुए. हेमंत सोरेन को लगभग पांच महीने बाद 28 जून को जेल से रिहा कर दिया गया. क्योंकि हाई कोर्ट ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में उन्हें जमानत दे दी थी. बता दें कि 31 जनवरी को गिरफ्तारी से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

Read More
Next Story