न्याय मिलने तक जारी रखूंगी लड़ाई : बीआरएस नेता के कविता
x

न्याय मिलने तक जारी रखूंगी लड़ाई : बीआरएस नेता के कविता

हैदराबाद रवाना होने से पहले कविता ने पत्रकारों से कहा, "मुझे हमेशा से विश्वास है कि न्याय की जीत होगी। हम निश्चित रूप से लड़ेंगे और अपना संकल्प नहीं खोएंगे।"


Delhi Liquor Policy: दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले में जेल से छूटने के एक दिन बाद बीआरएस नेता के कविता ने बुधवार को कहा कि उनका मानना है कि न्याय होगा और वो अपनी कानूनी लड़ाई जारी रखेंगी.

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को मंगलवार शाम यहां तिहाड़ जेल से छोड़ दिया गया, जब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 2021-22 आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार और धन शोधन के मामलों में जमानत दे दी.
हैदराबाद रवाना होने से पहले कविता ने संवाददाताओं से कहा, "मुझे हमेशा से विश्वास है कि न्याय की जीत होगी. हम निश्चित रूप से लड़ेंगे और अपना संकल्प नहीं खोएंगे." 46 वर्षीय नेता पांच महीने से अधिक समय से न्यायिक हिरासत में थे.
जेल से छूटने के बाद उन्होंने कहा था, "मैं निश्चित रूप से लड़ाई को आगे ले जाऊंगी", जिससे उनके खिलाफ आरोपों को चुनौती देना जारी रखने का उनका इरादा जाहिर हो गया.

क्या है दिल्ली शराब नीति घोटाला

दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को राज्य में नई शराब नीति लागू की थी. इसके तहत राजधानी में 32 जोन बनाए गए और हर जोन में ज्यादा से ज्यादा 27 शराब की दुकानें खुलनी थीं. इस तरह से कुल मिलाकर 849 दुकानें खुलनी थीं. नई निति के तहत दिल्ली की सभी शराब की दुकानों को प्राइवेट कर दिया गया था. जबकि इससे पहले दिल्ली में शराब की 60 प्रतिशत दुकानें सरकारी और 40 प्रतिशत प्राइवेट होती थीं. लेकिन इस निति के बाद दिल्ली में 100 प्रतिशत दुकानें प्राइवेट हो गयीं. विवाद और एफआईआर दर्ज होने के बाद दिल्ली सरकार ने इस आबकारी निति को वापस ले लिया था.
वहीँ के कविता की बात करें तो उन पर आरोप लगा कि साउथ ग्रुप के जो भी करता धर्ता रहें, उन्होंने के कविता के कहने पर काम किया था.
(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)


Read More
Next Story