कर्नाटक | भाजपा ने भूमि आवंटन में ‘घोटाले’ को लेकर खड़गे का इस्तीफा मांगा
x

कर्नाटक | भाजपा ने भूमि आवंटन में ‘घोटाले’ को लेकर खड़गे का इस्तीफा मांगा

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से खड़गे और कर्नाटक में मंत्री उनके बेटे प्रियांक खड़गे के इस्तीफे की मांग की


kharge in Landscam: भाजपा ने मंगलवार को कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के परिवार द्वारा संचालित एक ट्रस्ट को जमीन के एक टुकड़े के आवंटन में “घोटाले” का आरोप लगाया और सीबीआई जांच की मांग की. भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से खड़गे और कर्नाटक सरकार में मंत्री उनके बेटे प्रियांक खड़गे के इस्तीफे की मांग की. भाटिया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का इस्तीफा भी मांगा है.


भ्रष्टाचार के आरोप
भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, ‘‘कांग्रेस के भ्रष्टाचार में निरंतरता है. ये कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार का पर्याय बन गई है.’’ भाटिया के मुताबिक "हमने कर्नाटक में MUDA घोटाला और वाल्मीकि विकास निगम घोटाला देखा. अब कर्नाटक में खड़गे और उनके परिवार द्वारा संचालित एक ट्रस्ट को पांच एकड़ जमीन आवंटित करने का मामला सामने आया है."
गौरव भाटिया ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करके खड़गे परिवार द्वारा संचालित ट्रस्ट को भूमि आवंटित की गई है. उन्होंने दावा किया कि मल्लिकार्जुन खड़गे, उनकी पत्नी, उनके दामाद राधाकृष्ण और बेटे प्रियांक खड़गे और राहुल खड़गे इस ट्रस्ट में शामिल हैं.

खड़गे परिवार को दिया गया फायदा !
भाटिया ने दावा किया, "हमारे पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कई कंपनियों और संगठनों ने जमीन के लिए आवेदन दिया था, लेकिन नियमों की अनदेखी कर इसे खड़गे परिवार द्वारा संचालित ट्रस्ट को आवंटित कर दिया गया." भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि "सच्चाई का पता लगाने के लिए स्वतंत्र एजेंसी सीबीआई द्वारा इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए."
ज्ञात रहे कि भाजपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य लहर सिंह सिरोया ने रविवार को कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड (केआईएडीबी) की जमीन खड़गे परिवार द्वारा संचालित एक ट्रस्ट को कथित तौर पर आवंटित किए जाने पर सवाल उठाया था.

कर्नाटक सरकार का आरोपों से इनकार
कर्नाटक के बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री एमबी पाटिल ने सोमवार को कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे राहुल खड़गे द्वारा संचालित शैक्षणिक ट्रस्ट को मानदंडों के अनुसार निर्धारित मूल्य पर एयरोस्पेस पार्क में नागरिक सुविधा भूखंड आवंटित किया गया था.
पाटिल ने जोर देकर कहा कि इस प्रक्रिया में किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया.


Read More
Next Story