कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने कहा- EVM की वजह से जीतीं BJP-JDS ने अधिक सीट
x

कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने कहा- EVM की वजह से जीतीं BJP-JDS ने अधिक सीट

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने आरोप लगाया कि ईवीएम के कारण ही भाजपा-जेडी(एस) गठबंधन को राज्य में ज़्यादा लोकसभा सीटें मिली हैं.


Karnataka Deputy CM DK Shivkumar: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार (18 जून) को आरोप लगाया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के कारण ही भाजपा-जेडी(एस) गठबंधन को राज्य में ज़्यादा लोकसभा सीटें मिली हैं. उन्होंने ईवीएम की कार्यप्रणाली की जांच की मांग की. उन्होंने यहां तक मांग की कि ईवीएम की जगह बैलेट बॉक्स का इस्तेमाल किया जाना चाहिए.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा-जद(एस) को उम्मीद से अधिक सीटें दिलाने में ईवीएम की भूमिका रही है. ईवीएम को जाना चाहिए और मतपेटियों को वापस आना चाहिए. वहीं, परिणामों की जांच होनी चाहिए.

उन्होंने दावा किया कि जब मतपेटियां थीं तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस को दो तिहाई वोट मिलते थे. लेकिन अब स्थिति बदल गई है.

नई सोच

उन्होंने इस मुद्दे पर 'नए सिरे से विचार' की जरूरत पर जोर दिया. हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में भाजपा और उसकी सहयोगी जेडी(एस) ने क्रमश: 17 और दो सीटें जीती थीं. जबकि, कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस को 9 सीटें मिलीं. वहीं, एक प्रश्न के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में नगर निकाय चुनाव जल्द ही होंगे.

Read More
Next Story