कर्नाटक सरकार ने SBI-PNB से लेनदेन पर लगाई रोक, कहा- इन बैंकों में खाते बंद करें सभी विभाग
x

कर्नाटक सरकार ने SBI-PNB से लेनदेन पर लगाई रोक, कहा- इन बैंकों में खाते बंद करें सभी विभाग

कर्नाटक सरकार ने सभी राज्य सरकारी विभागों को भारतीय स्टेट बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के साथ लेनदेन निलंबित करने का निर्देश दिया है.


Karnataka Government Banned SBI-PNB: कर्नाटक सरकार ने सभी राज्य सरकारी विभागों को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ लेनदेन निलंबित करने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा स्वीकृत और वित्त सचिव द्वारा बुधवार (14 अगस्त) को जारी किए गए आदेश में सभी राज्य विभागों को एसबीआई और पीएनबी में अपने खाते बंद करने और तत्काल प्रभाव से अपनी जमा राशि वसूलने के लिए कहा गया है. विभागों को यह भी कहा गया है कि वे इन दोनों बैंकों में और कोई जमा न करें.

आदेश में कहा गया है कि यह आदेश राज्य सरकार के विभागों के अलावा सार्वजनिक उद्यमों, निगमों, स्थानीय निकायों, विश्वविद्यालयों और अन्य संस्थानों पर भी लागू होगा.

सरकार का यह निर्देश एसबीआई और पीएनबी द्वारा सरकारी खातों से धन के दुरुपयोग के आरोपों के बीच आया है. सरकार ने पहले भी इन आरोपों पर बैंकों को चेतावनी दी थी. लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने के कारण उसे इन खातों को बंद करने का आदेश देना पड़ा.

Read More
Next Story