Kolkata Rape Murder Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, गला घोंटकर हत्या; यौन उत्पीड़न के मिले सबूत
x

Kolkata Rape Murder Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, गला घोंटकर हत्या; यौन उत्पीड़न के मिले सबूत

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में रेप-मर्डर का शिकार हुई महिला डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि हत्या गला घोंटकर की गई थी.


Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में रेप-मर्डर का शिकार हुई महिला डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि हत्या गला घोंटकर की गई थी. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यौन उत्पीड़न के सबूत भी मिले हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़िता की मौत गला घोंटने से हुई थी. पोस्टमार्टम में निष्कर्ष निकाला गया है कि मृतका के जननांग में जबरदस्ती के सबूत भी मिले हैं, जो यौन उत्पीड़न का संकेत देते हैं. पीड़िता के शरीर पर 16 बाहरी चोटें थीं, जिनमें गाल, होंठ, नाक, गर्दन, हाथ और घुटनों पर खरोंच के निशान भी शामिल हैं. वहीं, 9 आंतरिक चोटें भी पाई गईं.

रिपोर्ट के अनुसार, मृतका महिला डॉक्टर निजी अंगों पर भी चोटें थीं और सभी चोटें मौत से पहले दी गई थीं. उसके निजी अंगों के अंदर "सफेद गाढ़ा चिपचिपा तरल पदार्थ" पाया गया था. हालांकि, रिपोर्ट में पदार्थ के बारे में अधिक नहीं बताया गया था. वहीं, किसी फ्रैक्चर का भी उल्लेख नहीं किया गया था.

रिपोर्ट में फेफड़ों में रक्तस्राव और शरीर में रक्त के थक्के जमने की बात भी कही गई है. बता दें कि ट्रेनी महिला डॉक्टर सरकारी अस्पताल में अपनी 36 घंटे की शिफ्ट के दौरान आराम करने के लिए अस्पताल के सेमिनार हॉल में गई थी और 9 अगस्त की सुबह उसका शव मिला था.

पुलिस ने मृतका डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में संजय रॉय नामक एक सिविल वॉलिंटियर को गिरफ्तार किया है, जिसका ब्लूटूथ हेडफोन शव के पास मिला था. वहीं, कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई को मामले की जांच करने को कहा था.

इसी बीच पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है कि इस जघन्य हत्या में एक से अधिक लोग शामिल थे. इस बीच सीबीआई मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से पूछताछ कर रही है. उन्होंने उनसे पूछा है कि उन्होंने पीड़ितों के माता-पिता को उनकी बेटी का शव देखने से पहले तीन घंटे तक इंतजार क्यों कराया?

Read More
Next Story