Kolkata Doctor Murder Case: सीएम ममता बनर्जी ने किया ऐलान, आरोपियों को लेकर कही ये बात
x

Kolkata Doctor Murder Case: सीएम ममता बनर्जी ने किया ऐलान, आरोपियों को लेकर कही ये बात

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि उनकी सरकार प्रशिक्षु डॉक्टर के यौन उत्पीड़न और हत्या के आरोपियों के लिए मृत्युदंड की मांग करेगी.


Kolkata Woman Doctor Murder Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को घोषणा की कि उनकी सरकार महिला पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी प्रशिक्षु डॉक्टर के यौन उत्पीड़न और हत्या के आरोपियों के लिए मृत्युदंड की मांग करेगी. इसके साथ ही मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में आगे बढ़ाया जाएगा.

बता दें कि मृतक महिला डॉक्टर का शव पिछले शुक्रवार को उत्तरी कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में मिला था. डेड बॉडी की शुरुआती परीक्षण रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि महिला डॉक्टर की हत्या से पहले उसका यौन शोषण किया गया था.

वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों के प्रति अपना समर्थन भी व्यक्त किया, जो विरोध कर रहे हैं और आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं. बनर्जी ने एक बंगाली समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं जूनियर डॉक्टरों द्वारा की जा रही मांगों का समर्थन करती हूं. बनर्जी ने यह भी उल्लेख किया कि अगर मांग की जाती है तो पश्चिम बंगाल सरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सहित किसी भी एजेंसी से इस मामले की जांच कराने के लिए तैयार है.

सीएम ममता बनर्जी ने इस घटना को "भयानक और घृणित" बताया. मुख्यमंत्री ने राज्य द्वारा संचालित अस्पतालों के जूनियर डॉक्टरों से अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना जारी रखने का आग्रह किया. इससे पहले, कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने आश्वासन दिया कि पुलिस दोषी पक्ष को उच्चतम दंड सुनिश्चित करेगी.

उन्होंने मामले में न्याय दिलाने के लिए पुलिस बल की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. गोयल ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि अगर आरोपी दोषी पाया जाता है तो उसे 'कड़ी से कड़ी सजा' मिले.

Read More
Next Story