कॉलीवुड में 10 दिनों के अन्दर बनेगा महिलाओं के शोषण की जांच के लिए पैनल !
x

कॉलीवुड में 10 दिनों के अन्दर बनेगा महिलाओं के शोषण की जांच के लिए पैनल !

अभिनेता विशाल ने कहा कि कॉलीवुड में हेमा जैसा पैनल बनाना नादिगर संगम का कर्तव्य है; उन्होंने महिलाओं को निडर होने और 'ऐसे पुरुषों को चप्पलों से पीटने' की सलाह दी.


Kollywood Film Industry: केरल के बाद अब तमिलनाडू की फिल्म इंडस्ट्री में भी महिला कलाकारों के उत्पीडन और यौन शोषण के मामलों की जांच के लिए एक निकाय गठन करने की बात कही गयी है. तमिल फिल्म उद्योग की महिला कलाकार इस बात से राहत की सांस ले सकती हैं. अभिनेता और नादिगर संगम के महासचिव विशाल के अनुसार, तमिल फिल्म उद्योग में महिला कलाकारों की किसी भी शिकायत के समाधान के लिए अगले 10 दिनों में इसकी स्थापना की जाएगी.


10 दिनों में बनेगी तमिल फिल्म इंडस्ट्री में समिति
गुरुवार (29 अगस्त) को अपने 47वें जन्मदिन पर प्रेस से बात करते हुए विशाल से केरल में हेमा समिति की रिपोर्ट में हाल ही में किए गए खुलासे के बारे में पूछा गया और ये भी पूछा गया कि क्या तमिलनाडु में भी ऐसी ही समिति गठित की जा सकती है?
इस पर विशाल ने कहा, "नदीगर संगम अगले दस दिनों में एक समिति बनाएगा," उन्होंने कहा कि तैयारियां चल रही हैं. "जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. ऐसा करना हमारा कर्तव्य है," उन्होंने वादा किया.
ऐसे पागल पुरुष हैं जो नहीं करते महिलाओं का सम्मान
विशाल ने दोहराया कि तमिलनाडु में अभिनेताओं का संघ, नादिगर संगम, सिर्फ़ इंडस्ट्री के पुरुषों के लिए नहीं है. उन्होंने कहा, "ये महिलाओं के लिए भी है कि उन्हें पता चले कि उनके लिए भी कोई है."
विशाल के विचार में, "निश्चित रूप से ऐसे पागल पुरुष हैं जो महिलाओं का कोई सम्मान नहीं करते और ऐसी मांग करते हैं" लेकिन उन्होंने महिलाओं को अधिक सावधान रहने की चेतावनी भी दी.

फिल्म कंपनियों का सत्यापन जरुरी
उन्होंने कहा कि उन्हें यह सत्यापित करने की आवश्यकता है कि क्या कंपनी वैध है और क्या वे वास्तव में वैसी ही फिल्म बना रहे हैं जैसा वे दावा कर रहे हैं. अभिनेता-निर्माता ने कहा कि उन्हें साइन करने से पहले यह सब जांच लेना चाहिए, उन्होंने महिलाओं को निडर होने और "ऐसे पुरुषों को चप्पलों से पीटने" की सलाह भी दी. विशाल ने ये भी कहा कि तमिल उद्योग में 'धोखेबाज' हैं जो अवसरों के बहाने महिलाओं का शोषण करते हैं.

फिल्मों में काम दिलवाने के नाम पर देते हैं महिलाओं को धोखा
उन्होंने कहा कि ये धोखेबाज महिला कलाकारों को फिल्म में भूमिका दिलाने का वादा करते हैं, उन्हें फोटोशूट और ऑडिशन के लिए बुलाते हैं और फिर गायब हो जाते हैं। महिलाओं को इनसे सावधान रहना चाहिए.

अपमान सहने की बजाये चप्पल मारें
विशाल ने कहा कि अगर इंडस्ट्री में महिलाएं अपमानित महसूस करती हैं या असहज महसूस करती हैं या उन्हें लगता है कि पुरुषों द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है तो उन्हें चप्पल से थप्पड़ मारना चाहिए. महिलाओं को हर परिस्थिति में बहादुर होना चाहिए. माकपा नेता मुकेश और अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ आरोपों पर विशाल ने कहा, "यदि आपने कोई अपराध किया है, तो आपको जेल जाना चाहिए. आप एक महिला का जीवन बर्बाद करने के बाद बच नहीं सकते."


Read More
Next Story