दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले में आरोपी मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिअरस्त बढ़ी
x

दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले में आरोपी मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिअरस्त बढ़ी

मनीष सिसोदिया को 25 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया है. इसी मामले में गिरफ्तार तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता की न्यायिक हिरासत को भी 25 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.


Delhi Liquor Scam: दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले के मामले में लम्बे समय से जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत एक बार फिर से बढ़ा दी गयी है. मनीष सिसोदिया को 25 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया है. इतना ही नहीं इसी मामले में गिरफ्तार तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता की न्यायिक हिरासत को भी 25 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. दोनों ही तिहाड़ जेल में बंद हैं.

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत में आज मनीष सिसोदिया और बीआरएस नेता के कविता की पेशी विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये की गयी. अदालत ने दोनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है. 3 जुलाई यानी बुधवार को मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत खत्म हो गई थी, जिसके बाद दोनों को अदालत के सामने पेश किया गया.

26 फरवरी 2023 से गिरफ्तार है सिसोदिया

मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था. इसके बाद 9 मार्च 2023 को ईडी ने सिसोदिया को मनी लौंड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. सिसोदिया ने गिरफ्तारी के बाद 28 फरवरी 2023 को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीँ के कविता को ईडी ने 15 मार्च को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था.

कैसे शुरू हुआ जाँच का सिलसिला

जब दिल्ली में नयी शराब नीति लागू की गयी तो उस समय कोरोना काल चल रहा था. इस बीच शराब की बोतलों पर एक के साथ एक फ्री का ऑफर भी चलाया गया. जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने इस विषय पर आम आदमी पार्टी का विरोध किया था. इसी विरोध के दौरान इस शराब नीति को लेकर सीबीआई में शिकायत की गयी और फिर जाँच के बाद सीबीआई ने अगस्त 2022 को मनीष सिसोदिया समेत 15 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गयी थी. सीबीआई की FIR के आधार पर ईडी ने इस मामले में मनी लौंड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

Read More
Next Story