केरला फिल्म इंडस्ट्री : अभिनेता सिद्दीकी ने रेवती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई
x

केरला फिल्म इंडस्ट्री : अभिनेता सिद्दीकी ने रेवती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

अपनी शिकायत में अभिनेता ने आरोप लगाया है कि “उनके खिलाफ झूठे और निंदनीय आरोप गढ़ने और फैलाने की आपराधिक साजिश है”


Kerala Film Industry Controversy: मलयालम अभिनेता सिद्दीकी ने सोमवार (26 अगस्त) को अभिनेत्री रेवती संपत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. सिद्दीकी ने आरोप लगाया है कि अभिनेत्री ने उनकी छवि को नुक्सान पहुंचाने के लिए उन पर यौन उत्पीड़न का झूठा आरोप लगाया है. सिद्दीकी की पुलिस शिकायत, उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (एएमएमए) के महासचिव पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आई है.


ईमेल के जरिये भेजी शिकायत
केरल पुलिस के अनुसार, सिद्दीकी, जो फिलहाल तमिलनाडु के ऊटी में हैं, ने ईमेल के जरिए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को शिकायत भेजी है.

मेरे खिलाफ लगाये गए झूठे आरोप
अपनी शिकायत में सिद्दीकी ने कहा कि ‘उनके खिलाफ झूठे और निंदनीय आरोप गढ़ने और फैलाने की आपराधिक साजिश है.’ उन्होंने रेवती द्वारा लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया और कहा कि वह 2016 में एक फिल्म के पूर्वावलोकन के लिए उनसे केवल एक बार मिले थे. सिद्दीकी ने कहा कि उनकी छवि खराब करने का प्रयास किया गया. केरल में मलयालम फिल्म उद्योग न्यायमूर्ति के. हेमा समिति के महिला पेशेवरों के उत्पीड़न और दुर्व्यवहार संबंधी विस्फोटक निष्कर्षों से हिल गया है.

सिद्दीकी के खिलाफ रेवती के क्या आरोप हैं?
रेवती ने मीडिया को बताया था कि जब वो 21 साल की थी, तब सिद्दीकी ने उनका “यौन शोषण” किया था. रेवती ने बताया, "12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद मुझे बहुत बुरा अनुभव हुआ. सिद्दीकी ने मुझे फेसबुक पर मैसेज भेजे. मैं एक फिल्म पर चर्चा करने आई थी. ये घटना तब हुई जब मैं 21 साल की थी. सिद्दीकी ने सबसे पहले मुझे 'मोल' (मलयालम में एक शब्द जिसका मतलब युवा लड़की या बेटी होता है) कहकर बुलाया. सिद्दीकी की तरफ से गाली-गलौज की गई. चर्चा के दौरान उसने मेरा यौन शोषण किया. अब वह जो चेहरा दिखा रहा है, वह वैसा नहीं है जैसा मैंने तब देखा था."
"पहले, उन्होंने (सिद्दीकी) मुझे एक (फिल्म) पूर्वावलोकन देखने के लिए आमंत्रित किया, मैं उन्हें सिद्दीकी अंकल कहती थी. मैं और मेरे माता-पिता पूर्वावलोकन देखने गए लेकिन बाद में मैंने अपने माता-पिता से कहा कि वे चले जाएं और मैं चर्चा (फिल्म के लिए) के बाद आऊंगी. पहले तो सब कुछ पेशेवर लग रहा था. कुछ चर्चा के बाद, अचानक उनकी बातचीत यौन संबंधों में बदल गई और जब तक मुझे एहसास हुआ कि यह एक जाल था, तब तक दरवाजा बंद हो चुका था," रेवती ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया.
उन्होंने आगे कहा, "मैं असहाय थी और डरी हुई थी. उसने मेरी सहमति के बिना मुझ पर शारीरिक हमला किया. मैं स्तब्ध थी. जब मैं बंद थी तो वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए भी गया था. मैंने भागने की कोशिश की, किसी को फोन किया लेकिन कुछ भी काम नहीं आया. वह वापस आया और (यौन) मेरा उत्पीड़न किया. उसने मुझे धमकी भी दी कि अगर मैंने हमले के बारे में बात भी की तो कोई भी मुझ पर विश्वास नहीं करेगा और मैं कुछ भी नहीं हूँ और मैं कभी भी एक्टर नहीं बनूँगी."
उन्होंने कहा, "उसने मुझसे कहा कि वो मुझे कई फिल्मों में कास्ट कर सकता है, लेकिन हर मौके पर मुझे उसके साथ सोना होगा और हर कोई इसी तरह से पेश आता है. जब मुझे मौका मिला तो मैं भाग निकली और मैं बस घर जाना चाहती थी. मैं उसके बाद मानसिक रूप से परेशान हो गई. मैंने बहुत कुछ सहा. मैंने अपना आत्मसम्मान खो दिया और खुद को दोषी ठहराया, मुझे लगा कि मैंने कुछ गलत किया है. मुझे 'उपद्रवी' और 'ध्यान आकर्षित करने वाली' जैसे नाम दिए गए."
केरल सरकार ने मलयालम फिल्म उद्योग में यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय पुलिस टीम गठित की है।


Read More
Next Story