मनी लौंड्रिंग मामले में नहीं कम हो रहीं मनीष सिसोदिया की मुश्किलें
x

मनी लौंड्रिंग मामले में नहीं कम हो रहीं मनीष सिसोदिया की मुश्किलें

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने ईडी मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक के लिए बढाई, ज्ञात रहे कि गुरूवार को अदालत ने सीबीआई मामले में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 6 जुलाई तक के लिए बढाई थी


दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत ने दिल्ली सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ चल रहे मनी लौन्ड्रिंग मामले में उनकी न्यायिक हिरासत को 3 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ ही अदालत ने ईडी को ये निर्देश दिए हैं कि आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता के खिलाफ दायर की गयी चार्जशीट की कॉपी आरोपियों को उपलब्ध कराई जाएँ.

दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाला मामले में आरोपी दिल्ली सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह विडियो कोफेरेंसिंग के माध्यम से अदालत के समक्ष पेश हुए. शुक्रवार को उनकी पेशी ईडी के मनी लौंड्रिंग मामले में की गयी. अदालत ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 3 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया. इसके अलावा राज्यसभा सांसद संजय सिंह की तरफ से ये कहा गया कि उन्हें अभी तक ईडी द्वारा चार्जशीत की कॉपी उपलब्ध नहीं करायी गयी है. इस दौरान के कविता को ओर से भी अदालत को ये जानकारी दी गयी कि उन्हें भी अभी तक ईडी ने चार्जशीट की कॉपी नहीं दी है. अदालत ने ईडी को ये निर्देश दिए कि संजय सिंह और के कविता को चार्जशीट की कॉपी उपलब्ध करवाई जाए.

सीबीआई मामले में 6 जुलाई तक बढाई जा चुकी है न्यायिक हिरासत

बता दें कि दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले में गुरूवार यानि 30 मई को सीबीआई मामले में राउज़ एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के बाद मनीष सिसोदिया व अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 6 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी गयी थी. ज्ञात रहे कि फरवरी 2023 में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया था. उसके बाद 9 मार्च 2023 को ईडी ने मनी लौंड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था. अभी की बात करें तो इन दोनों ही मामले में सिसोदिया न्यायिक हिरासत में हैं.


मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी इसी मामले में हैं आरोपी, फिलहाल जमानत पर हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को भी ईडी ने मनी लौंड्रिंग मामले में आरोपी बनाते हुए 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया था. फिलहाल वो 1 जून तक अंतरिम जमानत पर हैं. 2 जून को उन्हें सरेंडर करना है.

Read More
Next Story