MUDA घोटाला: कर्नाटक के राज्यपाल ने सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी
x

MUDA घोटाला: कर्नाटक के राज्यपाल ने सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी

ये आरोप MUDA भूखंडों के आवंटन में अनियमितताओं से संबंधित हैं, जिसमें आरोप है कि सिद्धारमैया ने अपनी पत्नी के नाम पर अवैध रूप से भूखंड हासिल किए.


Muda Scam: कर्णाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की परेशानी और चुनौती दोनों ही बढ़ने वाली हैं. वजह है कर्णाटक के राज्यपाल थावर चाँद गहलोत द्वारा MUDA घोटाले मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलने की अनुमति देना. राज्यपाल के इस कदम से निश्चित तौर पर सिद्धारमैया के राजनीतिक करियर के लिए एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गयी है.

मैसूर से स्नेहमयी कृष्णा, मदिकेरी से टीजे अब्राहम और प्रदीप द्वारा प्रस्तुत याचिकाओं के बाद अभियोजन की अनुमति दी गई. इन याचिकाओं को समेकित किया गया, जिसके परिणामस्वरूप राज्यपाल ने अभियोजन की अनुमति देने का निर्णय लिया.


भूखंडों के आवंटन में अनियमितताओं से जुड़े हैं आरोप

सिद्धारमैया के खिलाफ आरोप हैं कि उन्होंने MUDA भूखंडों के आवंटन में अनियमितताएँ बरती हैं. आरोप है कि सिद्धारमैया ने अपनी पत्नी के नाम पर अवैध रूप से भूखंड हासिल किए हैं. इन दावों के बारे में राज्यपाल के पास औपचारिक शिकायत दर्ज कराई गई थी.

शिकायत दर्ज होने के उसी दिन राज्यपाल ने सिद्धारमैया को नोटिस जारी किया. अभियोजन की अनुमति देने वाला ये आदेश राज्य सरकार के मुख्य सचिव को भेज दिया गया है.


राज्यपाल के खिलाफ लगाये अधिकारों के दुरूपयोग का आरोप

कर्नाटक सरकार ने राज्यपाल को मुख्यमंत्री को जारी "कारण बताओ नोटिस" वापस लेने की "दृढ़ता से सलाह" दी थी और राज्यपाल पर "संवैधानिक कार्यालय का घोर दुरुपयोग" करने का आरोप लगाया था.

Read More
Next Story