NCP नेता भुजबल ने BJP को दिलाई वादे की याद, कहा- विधानसभा चुनाव में दी जाएं 80-90 सीट
x

NCP नेता भुजबल ने BJP को दिलाई वादे की याद, कहा- विधानसभा चुनाव में दी जाएं 80-90 सीट

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के सीनियर लीडर छगन भुजबल ने मांग की है कि उनकी पार्टी को इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में 80-90 सीट दी जानी चाहिए.


NCP leader Chhagan Bhujbal: मुंबई में पार्टी की एक बैठक में बोलते हुए महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के सीनियर लीडर छगन भुजबल ने अपना तेवर तीखा करते हुए मांग की कि उनकी पार्टी को इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में लड़ने के लिए 80-90 सीट दी जानी चाहिए. हालांकि, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गठबंधन सहयोगी नेता के बयान का खंडन करते हुए कहा कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और वह अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

80-90 सीट का दिया गया था आश्वासन

भाजपा को उसके वादे की याद दिलाते हुए भुजबल ने कहा कि जब हम गठबंधन (भाजपा-शिवसेना) में शामिल हुए थे तो हमें विधानसभा चुनावों में लड़ने के लिए 80 से 90 सीट का आश्वासन दिया गया था. हालांकि, इस लोकसभा चुनाव में हमें लड़ने के लिए बहुत कम सीट मिली हैं. इसलिए हम चुनाव लड़ने के लिए अधिक सीटें चाहते हैं, ताकि लगभग 50 से 60 सीटें जीत सकें.

बीजेपी ने जीती थीं 105 सीट

राज्य विधानसभा की 288 सीटों में से साल 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 105 सीट जीती थीं. जबकि, अविभाजित एनसीपी को 54 सीटें मिली थीं. फडणवीस ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि अगर पार्टी के पास विधायकों की मौजूदा संख्या के कारण चुनाव लड़ने के लिए 50 सीट मिलती हैं तो उन 50 में से वास्तव में कितने चुने जाएंगे.

मनुस्मृति लागू करने की खबर

ओबीसी के एक प्रमुख नेता भुजबल ने कहा कि हमने दलितों को यह समझाने में बहुत ऊर्जा खर्च की है कि भाजपा द्वारा 400 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का आह्वान करने का मतलब यह नहीं है कि पार्टी आरक्षण को खत्म करने के लिए संविधान में बदलाव करेगी. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विपक्ष के इन दावों का खंडन किया है. लेकिन अब स्कूलों में मनुस्मृति लागू किए जाने की खबरें हैं.

चर्चा के बाद अंतिम फैसला

भुजबल की टिप्पणी पर फडणवीस ने कहा कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और इस चुनाव में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि, सीट बंटवारे को लेकर अंतिम फैसला तीनों दलों के नेताओं की बैठक और चर्चा के बाद ही लिया जाएगा.

Read More
Next Story