पूजा खेडकर की मां अब पुलिस की गिरफ्त में, पुलिस को ऐसे देती रहीं चकमा
x

पूजा खेडकर की मां अब पुलिस की गिरफ्त में, पुलिस को ऐसे देती रहीं चकमा

ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर की मां को महाराष्ट्र पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया है. वो कई दिनों से फरार चल रही थीं.


Manorma Khedkar News: पुलिस ने विवादास्पद आईएएस प्रशिक्षु पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को भूमि विवाद में बंदूक दिखाकर कुछ लोगों को कथित तौर पर धमकाने के मामले में हिरासत में लिया है।पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उसे महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड से गिरफ्तार किया गया। वो कई दिनों से पुलिस को चकमा दे रही थीं.

पति- पत्नी दोनों की थी तलाश

पुलिस ने मनोरमा और उनके पति दिलीप खेडकर की तलाश शुरू की थी, जब एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह पुणे के मुलशी तहसील के धडवाली गांव में एक भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों को बंदूक से धमकाती नजर आ रही थीं।पुणे ग्रामीण में पौड पुलिस ने खेड़कर दंपत्ति और पांच अन्य के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धाराओं, जिसमें धारा 323 (बेईमानी या धोखाधड़ी से संपत्ति हटाना या छिपाना) और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराएं शामिल हैं, के तहत मामला दर्ज किया है।
विवाद में बेटी पूजा खेडकर भी
पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने बताया, "मनोरमा खेडकर को रायगढ़ जिले के महाड से हिरासत में लिया गया है और उन्हें पुणे लाया जा रहा है, जहां औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।"मनोरमा, उसके पति और मामले में आरोपी पांच अन्य लोगों का पता लगाने के लिए कई टीमें गठित की गई थीं। बता दें कि पूजा खेडकर ने जब पुणे के कलेक्टर से सरकारी सुविधा की अनुचित मांग की उसके बाद चौंकाने वाली जानकारियां सामने आने लगी थीं. पूजा खेडकर के बारे में पता चला कि यूपीएससी एग्जाम के लिए जो सर्टिफिकेट उन्होंने इस्तेमाल किया था वो फर्जी थे. उन्होंने फर्जी कागजातों पर नौकरी हासिल की.

विवाद बढ़ने के बाद यूपीएससी ने एक कमेटी गठित की है जो जांच कर रही है इस बीच एलबीएसएनए ने पूजा खेडकर को ग्राउंड ट्रेनिंग से वापस बुला लिया है. पूजा खेडकर के फर्जीवाड़े पर सोशल मीडिया पर भी लोग आगबबूला हो गए थे.

Read More
Next Story