प्रधानमंत्री ने देश का धन गुजरात में भेजा: प्रशांत किशोर का मोदी पर आरोप
x

प्रधानमंत्री ने देश का धन गुजरात में भेजा: प्रशांत किशोर का मोदी पर आरोप

किशोर ने अपनी राजनीतिक पार्टी जन सुराज पार्टी के शुभारंभ पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से शिक्षा और नौकरियों के लिए वोट देने का आग्रह किया, न कि मुफ्त चीजों के लिए.


Bihar Politics : राजनितिक रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने बुधवार ( 2 अक्टूबर ) को अपनी राजनितिक पार्टी जनसूरज का शुभारंभ किया. पार्टी का शुभारंभ करते ही प्रशांत किशोर ने देश के प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए उन पर गंभीर आरोप लगाया. प्रशांत किशोर ने आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद से मोदी ने पूरे देश की संपत्ति को अपने गृह राज्य गुजरात में स्थानांतरित कर दिया है.

इस आरोप के साथ ही प्रशांत किशोर ने बिहार की जनता से सवाल किया कि 'अगर लोगों ने गुजरात के लिए वोट दिया तो बिहार का विकास कैसे होगा?'

क्या कहा प्रशांत किशोर ने
प्रशांत किशोर ने जनता के सामने आरोप लगाते हुए कहा कि "आप और मेरे जैसे लोगों ने मोदी के भाषणों को सुनकर, यह सोचकर उन्हें वोट दिया कि उन्होंने गुजरात के विकास के लिए बहुत कुछ किया है. वास्तव में, गुजरात प्रगति कर रहा है. ऐसा लगता है कि पूरे देश की संपत्ति गुजरात में चली गई है, जहां हर गांव में कारखाने लगाए जा रहे हैं. बिहार से लोग रोजगार की तलाश में उस राज्य में आ रहे हैं."
प्रशांत किशोर ने लोगों से कहा कि जनता को सरकारों से वही मिलता है, जिसके लिए वोट किया गया था. लेकिन बिहार के लोगों को विकास कैसे मिल सकता है, जब उन्होंने गुजरात के विकास के लिए वोट किया हो.

लालू और नितीश कुमार पर भी साधा निशाना

प्रशांत किशोर ने लालू प्रसाद यादव के 15 साल के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि उन्होंने सामाजिक सामाजिक न्याय और गरीबों के सम्मान के नाम पर जनता का वोट हासिल किया था. इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि उनके शासन के दौरान गरीबों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार मिला, लेकिन वो बात अलग है कि राज्य की कानून-व्यवस्था चरमरा गई और आर्थिक प्रगति ठप हो गई."
दूसरी ओर नितीश कुमार ने जनता से बेहतर बिजली सुविधा सड़क आदि का वादा किया था. जनता ने वोट दिया और उन्होंने इस पर काम तो किया लेकिन साथ ही जनता से सर पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर भी मढ़ दिया. जिसने उपभोक्ताओं की कमर तोड़ कर रख दी.

रोज़गार और बेहतर शिक्षा के लिए वोट करें
प्रशांत किशोर ने जनता से कहा कि वो रोज़गार और बेहतर शिक्षा को ध्यान में रखते हुए जन सूरज को वोट करेंगे तो आपको निश्चित तौर पर मिलेगा.
अभी जनता 5 किलो अनाज के लिए मोदी को वोट दे रही है तो उसे वही मिल रहा है. इसलिए जब सूरज को वोट करें.


Read More
Next Story