जम्मू कश्मीर : सम्मानजनक गठजोड़ की तलाश में, दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं राहुल और खडगे
x

जम्मू कश्मीर : सम्मानजनक गठजोड़ की तलाश में, दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं राहुल और खडगे

राहुल और खड़गे जम्मू और श्रीनगर का दौरा करेंगे और नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे। कांग्रेस राज्य चुनाव से पहले गठबंधन के लिए तैयार है


Jammu Kashmir Elections: जम्मू कश्मीर में चुनाव का बिगुल बज चुका है, जिसके बाद प्रदेश ( अब केंद्र शाषित प्रदर्श ) में सक्रिय सभी राजनितिक दल भी तैयारी में जुट गए हैं. इस बीच कांग्रेस ने ये साफ़ किया है कि वो 'सम्मानजनक' गठबंधन के लिए तैयार हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी बुधवार और गुरुवार के दो दिवसीय दौरे पर जम्मू - कश्मीर जा रहे हैं. इस दौरान दोनों नेता दोनों शहरों में पार्टी सहयोगियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे.


स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्यों के की बैठक के बाद हो रहा है दौरा
ये दौरा खड़गे और राहुल द्वारा सोमवार को चार चुनावी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के महासचिवों, प्रभारियों और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों से मुलाकात के बाद हो रहा है.

पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरना है
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने खड़गे और राहुल के जम्मू-कश्मीर दौरे की घोषणा की थी. कांग्रेस के एक अन्य महासचिव गुलाम अहमद मीर ने पीटीआई को बताया कि दोनों नेता सबसे पहले बुधवार 21 अगस्त को जम्मू पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि वे जम्मू और श्रीनगर में नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ व्यापक बैठकें करेंगे, जिसका उद्देश्य पार्टी कैडर में ऊर्जा भरना और उसे मजबूत करना है.

बुधवार शाम को पहुंचेंगे श्रीनगर
जम्मू में बैठकों के बाद दोनों नेता बुधवार शाम को ही श्रीनगर पहुंचेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं व संगठन के प्रतिनिधियों से अपनी बातचीत जारी रखेंगे. इसके बाद गुरुवार 22 अगस्त को श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी.

कांग्रेस 'सम्मानजनक गठबंधन' के लिए तैयार

सोमवार को कांग्रेस नेताओं ने जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव की तैयारियों पर विचार-विमर्श किया. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में गठबंधन के लिए तैयार है और इसका मुख्य उद्देश्य भाजपा को सत्ता से बाहर रखना है.
जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नए प्रमुख तारिक हमीद कर्रा ने कहा कि पार्टी आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में "सम्मानजनक गठबंधन" बनाने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत के लिए तैयार है.

तीन चरणों में होने हैं चुनाव
चुनाव आयोग के अनुसार 90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए मतदान 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होने हैं. जिसका नतीजा 4 अक्टूबर को आएगा.


Read More
Next Story