RG Kar Hospital : वित्तीय गड़बड़ियों के मामले में ईडी ने टीएमसी विधायक के यहाँ से दस्तावेज जब्त किए
x

RG Kar Hospital : वित्तीय गड़बड़ियों के मामले में ईडी ने टीएमसी विधायक के यहाँ से दस्तावेज जब्त किए

केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने मंगलवार की सुबह रॉय के सिथी स्थित आवास और उससे सटे नर्सिंग होम में छापेमारी शुरू की थी। वे बुधवार को तड़के करीब दो बजे दस्तावेजों से भरा एक बक्सा लेकर वहां से निकल गए.


RG Kar Medical College : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या के मामले में अब ईडी जांच भी शुरू हो चुकी है. सीबीआई द्वारा कॉलेज के प्रिंसिपल के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के चलते दर्ज की गयी एफआईआर से सम्बंधित मामले की जांच के चलते ईडी ने पीएमएलए को ध्यान में रखते हुए जांच शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुदीप्तो रॉय के आवास और नर्सिंग होम पर सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद कई दस्तावेज जब्त किये हैं. ये सर्च ऑपरेशन लगभग 20 घंटे तक चला.


एक बक्सा भरके दस्तावेज किये जब्त
ईडी के अनुसार मंगलवार को सुबह रॉय के सिथी स्थित आवास और निकटवर्ती नर्सिंग होम में छापेमारी शुरू की गयी थी, जो लगभग 20 घंटे यानी बुधवार को तड़के दो बजे तक जारी रही. इसके बाद ईडी वहां से ‘‘दस्तावेजों से भरा एक बक्सा’’ अपने साथ ले गयी.
ईडी अधिकारीयों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि "मामले से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या डॉक्टर ने अस्पताल के साथ कोई वित्तीय लेनदेन या अन्य लेन-देन किया था."

दावा विक्रेता के यहाँ भी की गयी छापेमारी
ईडी ने रॉय के आवास और उनके नर्सिंग होम के अलावा एक दवा विक्रेता के घर और चार अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की. वित्तीय अनियम्मित्ताओं के मामले की जांच के लिए सीबीआई ने सरकारी अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)


Read More
Next Story