सीएम फेस को लेकर बोले संजय राउत, ठाकरे समर्थन को तैयार; लेकिन...
x

सीएम फेस को लेकर बोले संजय राउत, ठाकरे समर्थन को तैयार; लेकिन...

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि अगर कांग्रेस और एनसीपी के पास कोई चेहरा है तो उसे सामने लाएं. उद्धव ठाकरे उस चेहरे का समर्थन करने के लिए तैयार हैं.


MVA Chief Ministerial Candidate: शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने शनिवार को पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की उस अपील का बचाव किया, जिसमें उन्होंने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के सहयोगियों से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने की अपील की थी.

शिवसेना (यूबीटी) सांसद ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने दिल की उदारता दिखाई (एमवीए द्वारा सीएम पद के लिए अयोग्य ठहराए गए किसी भी व्यक्ति को समर्थन देकर). यह दबाव की राजनीति नहीं थी. इस रुख से महाराष्ट्र को फायदा है. उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर एमवीए भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं है. जब उनसे पूछा गया कि क्या ठाकरे खुद गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में उभरेंगे तो शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा कि उद्धव ठाकरे को आगे आने की जरूरत नहीं है, वह 2019 में भी आगे नहीं आए थे, सभी ने मिलकर उन्हें सीएम बनाया था. अब 2024 की बात करें तो उद्धव ठाकरे ने कभी नहीं कहा कि वे सीएम बनेंगे. अगर कांग्रेस और एनसीपी के पास कोई चेहरा है तो उसे सामने लाएं. उद्धव ठाकरे उस चेहरे का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. लेकिन उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की जनता के दिल में हैं.

एमवीए का सीएम चेहरा

ठाकरे ने शुक्रवार को महा विकास अघाड़ी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन सबसे पहले अपना मुख्यमंत्री चेहरा तय करे, न कि इस तर्क पर कि कौन सी पार्टी सबसे ज्यादा सीटें जीतती है. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) द्वारा घोषित किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे. ठाकरे की दलील के बावजूद, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार इस मुद्दे पर चुप रहे. जबकि महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि सीएम पद के बारे में अंतिम फैसला इंडिया ब्लॉक के नेताओं द्वारा किया जाएगा.

राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे की मांग में क्या गलत है? ठाकरे एक पूर्व मुख्यमंत्री हैं. उनका चेहरा सभी को स्वीकार्य है. उन्होंने अपने बारे में कुछ नहीं कहा. अगर किसी में हिम्मत है तो वह सीएम पद के लिए अपना चेहरा घोषित करे. बता दें कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव अक्टूबर या नवंबर में होने की संभावना है.

Read More
Next Story