तब तक नहीं बैठेंगे शांत, जब तक अगले 2 महीने में महाराष्ट्र सरकार नहीं बदल जाती: शरद पवार
x

तब तक नहीं बैठेंगे शांत, जब तक अगले 2 महीने में महाराष्ट्र सरकार नहीं बदल जाती: शरद पवार

एनसीपी (एसपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि विपक्ष तब तक शांत नहीं बैठेगा, जब तक महायुति सरकार सत्ता से बाहर नहीं हो जाती.


Eknath Shinde Government: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार के खिलाफ चल रहे विरोध के बीच एनसीपी (एसपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि विपक्ष तब तक शांत नहीं बैठेगा, जब तक महायुति सरकार सत्ता से बाहर नहीं हो जाती.

उन्होंने कहा कि नई सरकार शिवाजी के आदर्शों पर बनेगी, जिनकी प्रतिमा 26 अगस्त को सिंधुदुर्ग जिले में ढह गई थी, जिससे सत्तारूढ़ सरकार की आलोचना हुई थी. पवार ने कहा कि मैं आपको (पार्टी कार्यकर्ताओं को) आश्वासन देता हूं कि अगर आप अपनी एकता दिखाते हैं तो हम तब तक शांत नहीं बैठेंगे, जब तक कि अगले दो महीनों में महाराष्ट्र में सरकार नहीं बदल जाती और शिवाजी महाराज के आदर्शों पर एक नई सरकार नहीं बन जाती, जो लोगों के हितों की रक्षा करेगी.

मालवन तहसील के राजकोट किले में शिवाजी की प्रतिमा गिरने से राज्य में खलबली मच गई है. विपक्ष ने भाजपा के नेतृत्व वाली महायुति पर "भ्रष्टाचार" और प्रतीक का "अपमान" करने का आरोप लगाया है. इससे पहले दिन में पवार ने विपक्षी ब्लॉक महा विकास अघाड़ी (एमवीए) द्वारा हुतात्मा चौक से दक्षिण मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया तक आयोजित विरोध मार्च में भाग लिया, जो प्रतिमा गिरने के विरोध में था.

'जोड़े मारो आंदोलन' (चप्पल से मारना) विरोध ने शिवसेना, भाजपा और एनसीपी के सत्तारूढ़ गठबंधन के खिलाफ महा विकास अघाड़ी सहयोगियों शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस के बीच एकता को उजागर किया.

Read More
Next Story