आतिशी को स्वाति की सीख, नीयत-जमीनी स्तर पर काम से सफल होता है सत्याग्रह
x

आतिशी को स्वाति की सीख, नीयत-जमीनी स्तर पर काम से सफल होता है सत्याग्रह

अनशन पर बैठी दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी की तबियत बिगड़ने पर आम आदमी पार्टी की राज्य सभा सांसद स्वाति मालीवाल ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए उन्हें सत्याग्रह के मायने और उसे करने की नियत के बारे में भी चेताया है.


Atishi Satyagrah: अनशन पर बैठी दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी की तबियत बिगड़ने पर आम आदमी पार्टी की राज्य सभा की सदस्य स्वाति मालीवाल ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए उन्हें सत्याग्रह के मायने और उसे करने की नियत के बारे में भी चेताया है. साथ ही ये भी कहा है कि जमीन पर सालों संघर्ष करने की शक्ति हासिल होती है, दूसरों के बारे में पूरा दिन झूठी और गन्दी बात बोल कर नहीं.

स्वाति मालीवाल ने अपने 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ''आतिशी जी, गांधी जी ने अनशन की पवित्र विधि को सत्याग्रह का नाम दिया था. सत्याग्रह जो हमेशा सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है. मैंने दो बार अनशन किया. एक बार 10 दिन और एक बार 13 दिन। मेरे अनशन के बाद देश में बच्चों के बलात्कारियों को फाँसी की सजा हो, ऐसा क़ानून भी बना. संघर्ष की राह बहुत मुश्किल होती है. कई साल ज़मीन पे संघर्ष करके ही अनशन करने की शक्ति हासिल होती है. दूसरों के बारे में पूरा दिन झूठी और गंदी बातें बोलके नहीं. ख़ैर, आशा है जल्द आपका स्वास्थ्य ठीक होगा और आप दिल्ली के लोगों के लिए काम करेंगी.''

बता दें कि आतिशी ने 21 जून को अपना जल सत्याग्रह शुरू किया था. इससे पहले उन्होंने ये प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख कर दिल्ली को पर्याप्त पानी दिलाने की मांग की थी, साथ ही ये भी लिखा था कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो वो दिल्ली वालों को पानी दिलवाने के लिए 21 जून से जल सत्याग्रह करेंगी. आज तड़के डॉक्टरों ने जब उनकी जाँच की तो उनकी तबियत को दुरुस्त न पाते हुए तुरंत ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया.


वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 'एक्स' हैंडल से उनकी सोशल मीडिया टीम ने आतिशी के स्वास्थ्य को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त की. पोस्ट में लिखा कि "दिल्ली की जल मंत्री आतिशी जी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी थीं ताकि दिल्ली के लोगों को उनके हक़ का पानी मिल सके. कल रात उनकी तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके स्वास्थ्य को लेकर आज हर दिल्लीवासी चिंतित है. बीजेपी की सरकार जो अन्याय दिल्ली के साथ कर रही है, दिल्ली के लोग उसका जवाब ज़रूर देंगे." हम सब आतिशी जी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हैं. इस सत्याग्रह में हर एक दिल्लीवासी उनके साथ है.

Read More
Next Story