तमिलनाडु में हाई-प्रोफाइल हत्याओं के बाद 65 अधिकारियों का तबादला, राज्यपाल आरएन रवि ने की गृह मंत्री से मुलाकात
x

तमिलनाडु में हाई-प्रोफाइल हत्याओं के बाद 65 अधिकारियों का तबादला, राज्यपाल आरएन रवि ने की गृह मंत्री से मुलाकात

तमिलनाडु सरकार ने वरिष्ठ अधिकारी धीरज कुमार को गृह सचिव के पद पर नियुक्त किया है. वह पी अमुधा की जगह लेंगे. विपक्षी दलों द्वारा राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति की निंदा किए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है.


Tamil Nadu Officers Transfer: तमिलनाडु सरकार ने वरिष्ठ अधिकारी धीरज कुमार को गृह सचिव के पद पर नियुक्त किया है. वह पी अमुधा की जगह लेंगे. विपक्षी दलों द्वारा राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति की निंदा किए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है. अमुधा अब राजस्व एवं आपदा प्रबंधन सचिव हैं. बता दें कि राज्य में एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली सरकार ने 10 जिला कलेक्टरों समेत 65 नौकरशाहों का तबादला कर दिया है. विभिन्न विभागों के प्रमुखों का भी तबादला किया गया है.

ग्रेटर चेन्नई निगम आयुक्त जे राधाकृष्णन को सहकारिता, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है. स्कूल शिक्षा सचिव जे कुमारगुरुबरन को जीसीसी आयुक्त के पद पर राधाकृष्णन की जगह नियुक्त किया गया है.

के गोपाल ने पशुपालन, डेयरी, मत्स्य पालन और मछुआरा कल्याण विभाग के सचिव के रूप में मंगत राम शर्मा का स्थान लिया है.

अपराधों में वृद्धि

तमिलनाडु में दो हाई-प्रोफाइल राजनीतिक हत्याएं हुईं, जिससे हलचल मच गई. बीएसपी के तमिलनाडु प्रमुख आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई को चेन्नई में हत्या कर दी गई. इसके बाद 16 जुलाई को मदुरै में एनटीके पदाधिकारी बालासुब्रमण्यम की हत्या कर दी गई. दोनों घटनाओं ने राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं. स्टालिन सरकार पर बढ़ती हिंसा को रोकने और न्याय सुनिश्चित करने का दबाव है.

राज्यपाल की शाह से मुलाकात

इस बीच तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने बुधवार (17 जुलाई) को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और कहा कि राज्य में सुरक्षा और संबंधित स्थितियों पर केंद्रीय मंत्री के साथ उनकी बहुत ही उपयोगी बैठक हुई. तमिलनाडु राजभवन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रवि के हवाले से कहा कि राज्य में मौजूदा सुरक्षा और संबंधित स्थितियों और राज्य के लोगों की शांति, प्रगति और सुरक्षा पर उनके प्रभावों पर गृह मंत्री अमित शाह के साथ बहुत ही उपयोगी बैठक हुई. राज्यपाल ने आगे कहा कि शाह को हमारे लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दों की अद्भुत समझ है और उनकी भलाई के प्रति उनकी गहरी चिंता है.

दिल्ली में कैंपिंग

रवि राष्ट्रीय राजधानी में डेरा डाले हुए हैं और इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संसदीय मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात की थी. प्रधानमंत्री के साथ अपनी बैठक के बाद रवि ने कहा कि उन्होंने तमिलनाडु में उच्च शिक्षा को और ऊंचे स्तर पर ले जाने के तरीकों और साधनों पर चर्चा की. कौशल और शिक्षा के माध्यम से हमारे राज्य के युवाओं की भलाई के लिए उनकी गहरी चिंता के लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं.

Read More
Next Story