ओडिशा की नाव माझी के हाथ, साथ में दो उपमुख्यमंत्री भी, बीजेपी विधायक दल ने चुना नेता
x

ओडिशा की नाव 'माझी' के हाथ, साथ में दो उपमुख्यमंत्री भी, बीजेपी विधायक दल ने चुना नेता

ओडिशा के अगले मुख्यमंत्री के नाम का चयन कर लिया गया है. प्रदेश में पहली बार बनने जा रही बीजेपी की सरकार के पहले मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी. . बीजेपी ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में दो उप-मुख्यमंत्री भी बनाये जायेंगे, ये नाम है केवी सिंह देव और प्रवति परिदा है.


ओडिशा के अगले मुख्यमंत्री के नाम का चयन कर लिया गया है. प्रदेश में पहली बार बनने जा रही बीजेपी की सरकार के पहले मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी है. जिन्हें बीजेपी के विधायक दल ने अपना नेता चुन लिया है. बीजेपी ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में दो उप-मुख्यमंत्री भी बनाये जायेंगे, उनके नाम का भी चयन कर लिया गया है. ये नाम है केवी सिंह देव और प्रवति परिदा है.



देश के रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने सोशल प्लेटफार्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ओडिशा के बीजेपी विधायक दल ने मोहन चरण माझी को अपना नेता चुना है. राजनाथ सिंह ने लिखा कि मोहन चरण माझी युवा कार्यकर्त्ता है, जो प्रदेश को तरक्की की ओर लेकर आगे बढ़ेंगे. मोहन चरन माझी को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर बहुत बहुत बधाई.

इसके साथ ही प्रदेश में दो उप-मुख्यमंत्री भी चुने गए हैं. केवी सिंह देव और प्रवति परिदा को उप-मुख्यमंत्री बनने पर बहुत बहतु बधाई.


कौन है मोहन चरण माझी

मोहन माझी की उम्र 52 साल है. वो एक अनुभवी राजनेता हैं, जो आदिवासी समाज से आते हैं. प्रदेश में वो बीजेपी की एक सशक्त आदिवासी आवाज हैं. यही वजह है कि उन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी ने चुना है. माझी ने क्योंझर सीट से 11, 577 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी.

पहली बार बनने जा रही है बीजेपी की सरकार

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 147 सीटों में 78 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया है.

राजनाथ सिंह और भूपेन्द्र यादव बने पर्यवेक्षक

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को ओडिशा का पर्यवेक्षक बनाया था, जिसके बाद मंगलवार को दोनों भुवनेश्वर पहुंचे, जहाँ विधायक दल की बैठक में मोहन माझी के नाम पर मोहर लगी.


Read More
Next Story