ट्रेनी डॉक्टर मामला : ‘खोजी कुत्ते’ के दावे पर कोलकाता पुलिस ने टीएमसी सांसद को भेजा नोटिस
x

ट्रेनी डॉक्टर मामला : ‘खोजी कुत्ते’ के दावे पर कोलकाता पुलिस ने टीएमसी सांसद को भेजा नोटिस

सुखेंदु शेखर रे ने दावा किया कि घटना के तीन दिन बाद खोजी कुत्तों को घटनास्थल पर भेजा गया था; कोलकाता पुलिस का कहना है कि सूचना "पूरी तरह से गलत है"


RG Kar Medical College Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले में कोलकाता पुलिस ने टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रे को पूछताछ के लिए तलब किया है. बताया जा रहा है कि टीएमसी सांसद ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पीड़िता के समर्थन में विरोध प्रदर्शन का सपोर्ट किया था और कहीं न कहीं पुलिस पर उठ रहे सवालों को भी जायज़ ठहराया था.


इसलिए भेजा है टीएमसी सांसद को नोटिस
पुलिस सूत्रों के अनुसार टीएमसी सांसद को तलब करने के लिए जो नोटिस भेजा गया है, उसके पीछे की वजह है गलत सुचना का प्रसार करना. टीएमसी सांसद पर आरोप हैं कि उन्होंने घटना स्थल पर डॉग स्क्वायड को भेजे जाने को लेकर गलत सूचना का प्रचार किया था. इसी वजह से उन्हें नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

क्या था सांसद का दावा
टीएमसी सांसद सुखेंदे शेखर रे ने दावा किया है कि घटना के तीन दिन बाद घटनास्थल पर खोजी कुत्ते भेजे गए थे. रे इस पर ही नहीं रुके थे बल्कि शनिवार को रे ने कोलकाता पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाए थे और कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल के साथ आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष से सीबीआई पूछताछ की मांग की थी. रविवार को तीसरे दिन भी उनसे पूछताछ की गई.


रे का ट्वीट
"सीबीआई को निष्पक्षता से काम करना चाहिए. पूर्व प्रिंसिपल और पुलिस कमिश्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ करना ज़रूरी है, ताकि पता चल सके कि किसने और क्यों आत्महत्या की कहानी गढ़ी. हॉल की दीवार क्यों गिराई गई, रॉय को इतना शक्तिशाली बनाने के लिए किसने संरक्षण दिया, 3 दिन बाद खोजी कुत्ते का इस्तेमाल क्यों किया गया. ऐसे सैकड़ों सवाल हैं. उन्हें बोलने दीजिए," रे ने एक्स पर पोस्ट किया.

रे का विरोध
रे ने तब सुर्खियाँ बटोरीं जब उन्होंने 14 अगस्त की मध्यरात्रि को एक्स पर होने वाले विरोध प्रदर्शन में भाग लेने की घोषणा की. "कल मैं प्रदर्शनकारियों में शामिल होने जा रहा हूँ, खास तौर पर इसलिए क्योंकि लाखों बंगाली परिवारों की तरह मेरी भी एक बेटी और छोटी पोती है. हमें इस अवसर पर उठ खड़ा होना चाहिए. महिलाओं के खिलाफ़ क्रूरता बहुत हो गई है. आइए हम सब मिलकर विरोध करें. चाहे कुछ भी हो जाए," रे ने एक दिन पहले एक्स पर पोस्ट किया था.
एक 'X' यूजर ने उनके फैसले पर सवाल उठाए थे और इसके संभावित परिणामों के बारे में सोचा था. इस पर रे ने जवाब दिया था: "कृपया मेरे भाग्य के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. मेरी रगों में एक स्वतंत्रता सेनानी का खून बहता है. मुझे इसकी कोई चिंता नहीं है."

ज्ञात रहे कि कोलकाता पुलिस ने रविवार को अभिनेता से नेता बने भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी, डॉ. कुणाल सरकार और डॉ. सुवर्ण गोस्वामी को भी कथित रूप से गलत सूचना फैलाने के लिए नोटिस जारी किया.


Read More
Next Story