उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा मणिपुर जायेंगे क्या?
x

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा मणिपुर जायेंगे क्या?

संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा मणिपुर के हालातों को लेकर की गयी टिप्पणी पर उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री से पूछा सवाल


Uddhav Thakrey PC: संघ प्रमुख मोहन भगवत द्वारा मणिपुर हिंसा पर बोलने के बाद अब शिव सेना(UT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल करते हुए पूछा है कि क्या अब आप मणिपुर जायेंगे? इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे ने पिछले तीन दिनों में जम्मू में हुए तीन आतंकी हमलों को लेकर भी सवाल किया कि आखिर धारा 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में क्या बदलाव आया है? इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे ने ये भी सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले का ज़िम्मेदार कौन है?

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोगों की जान जा रही है. जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमलों के लिए कौन जिम्मेदार है?"

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख भागवत ने सोमवार को मणिपुर में एक वर्ष बाद भी शांति नहीं आने पर चिंता व्यक्त की और कहा कि संघर्षग्रस्त पूर्वोत्तर राज्य की स्थिति पर प्राथमिकता से विचार किया जाना चाहिए.

उद्धव ठाकरे ने पूछा कि ‘‘क्या आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी के बाद प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर का दौरा करेंगे?’’

शिवसेना(यूबीटी) नेता ने कहा कि "मैं देश के भविष्य को लेकर चिंतित हूं, एनडीए सरकार के भविष्य को लेकर नहीं".

उन्होंने ये भी कहा कि शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) वाले विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी(MVA) में चार निर्वाचन क्षेत्रों के लिए आगामी राज्य विधान परिषद चुनावों के लिए उम्मीदवारों को लेकर कोई मतभेद नहीं है.

एमवीए में नहीं है कोई मतभेद

उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाविकास अघाड़ी में चार विधान परिषद की सीट पर होने जा रहे चुनाव को लेकर कोई मतभेद नहीं हैं. हमारे बीच भी ''कोई मतभेद नहीं है. हाँ ये बात जरुर है कि महा विकास अघाड़ी के सहयोगियों में बातचीत को लेकर थोड़ी ढिलाई रही, क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद वो यहां नहीं थे. इस वक्त सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं और समयसीमा के तहत नामांकन दाखिल कर दिया गया है. बता दें कि विधान परिषद की सीटों पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 7 जून थी. यहां 26 जून को मतदान किया जाएगा और 1 जुलाई को मतगणना के बाद नतीजे घोषित होंगे.

क्या कहा था मोहन भागवत ने

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को यानी शपथ ग्रहण समारोह के अगले दिन कहा था कि सभी धर्मों का सम्मान है. लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद बाहर का माहौल अलग है. अब नई सरकार भी बन गई है. उन्होंने कहा कि संघ नतीजों के विश्लेषण में नहीं उलझता. लोगों ने जनादेश दिया है और सबकुछ उसी अनुसार होगा. इसी दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि मणिपुर के मसले पर कई बात की और वहां शांति बहाली न होने पर चिंता व्यक्त की. भगवत के इस बयां से विपक्ष को मानों मोदी सरकार के खिलाफ नया मुद्दा मिल गया.

Read More
Next Story