बटेंगे तो कटेंगे एक रहेंगे तो नेक रहेंगे, जानें ऐसा क्यों बोल गए सीएम योगी?; देखें VIDEO
x

'बटेंगे तो कटेंगे' एक रहेंगे तो नेक रहेंगे', जानें ऐसा क्यों बोल गए सीएम योगी?; देखें VIDEO

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बांग्लादेश में चल रही अशांति का हवाला देते हुए एकता का आह्वान किया.


CM Yogi Adityanath on Bangladesh Unrest: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बांग्लादेश में चल रही अशांति का हवाला देते हुए एकता का आह्वान किया. उन्होंने आगरा में आयोजित एक जनसभा में कहा कि राष्ट्र से ऊपर कुछ भी नहीं हो सकता है और राष्ट्र तभी सशक्त होगा, जब हम एकजुट होंगे. 'बटेंगे तो कटेंगे' एक रहेंगे तो नेक रहेंगे'. आप देख रहे हैं कि बांग्लादेश में क्या हो रहा है. वे गलतियां यहां नहीं दोहराई जानी चाहिए.

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों पर विपक्ष की 'चुप्पी' पर सवाल उठाने के एक दिन बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जबकि विपक्ष वैश्विक मुद्दों पर बोलने में तेज है. लेकिन हिंदुओं के उत्पीड़न और बांग्लादेश में मंदिरों के विध्वंस के बारे में वह चुप हैं. वे फिलिस्तीन को देखते हैं. लेकिन बांग्लादेश की ओर आंखें मूंद लेते हैं. क्योंकि उन्हें अपना वोट बैंक खोने का डर है.

यूपी के मुख्यमंत्री का यह बयान बांग्लाभाषी देश में अशांति की खबरों के बीच आया है, जो 5 अगस्त को प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़कर भाग जाने के बाद राजनीतिक संकट में फंस गया था.

हिंदुओं पर हमले

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बांग्लादेश की कुल आबादी में 8 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखने वाले हिंदुओं पर बड़े पैमाने पर हमले की खबरें आई हैं. हिंदू मंदिरों को अपवित्र किया गया है. जबकि समुदाय के सदस्यों की संपत्तियों पर भीड़ ने हमला किया है.

हिंदू ऐतिहासिक रूप से शेख हसीना की अवामी लीग को वोट देते रहे हैं, जिसने साल 1971 में देश के मुक्ति आंदोलन का नेतृत्व किया था. अल्पसंख्यक अधिकार समूह बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद ने 16 अगस्त को कहा कि अवामी लीग प्रमुख के जाने के बाद से हिंदू समुदाय के सदस्यों पर 200 हमले हुए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मुहम्मद यूनुस को बधाई देते हुए एक एक्स पोस्ट में कहा था कि हमें उम्मीद है कि स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी, जिससे हिंदुओं और अन्य सभी अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी.

Read More
Next Story