हाथरस में भगदड़ से हुई मौतों की संख्या पहुंची 116, अस्पतालों में चल रहा है घायलों की इलाज
x

हाथरस में भगदड़ से हुई मौतों की संख्या पहुंची 116, अस्पतालों में चल रहा है घायलों की इलाज

यूपी के हाथरस के रतिभानपुर में भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मच गई. इस घटना में 100 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका है.


Hathras Satsang Stampede: यूपी के हाथरस के रतिभानपुर में भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मच गई. इस घटना में अभी तक 116 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. वहीं, 18 लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह एक निजी कार्यक्रम था, जिसके लिए आयोजकों ने एसडीएम से अनुमति ली थी. अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को यहां एक धार्मिक सत्संग में मची भगदड़ में कम से कम 116 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. यह घटना पुलराई गांव में एक 'सत्संग' कार्यक्रम में हुई, जहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए थे.

इसको लेकर अलीगढ़ की कमिश्नर चैत्रा वी ने कहा कि 116 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.18 लोग घायल हैं. अलीगढ़ जिले में घायलों का इलाज सुनिश्चित किया जा रहा है. प्राथमिक जांच की जा रही है. एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि एटा अस्पताल में 27 शव आ चुके हैं. मृतकों में 23 महिलाएं, 3 बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं. अस्पताल से मिली रिपोर्ट के आधार पर जिला अधिकारी ने कहा कि 50 से 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है. मृतकों या बेहोशी की हालत में ट्रकों और अन्य वाहनों में पीड़ितों को सिकंदरा राव ट्रॉमा सेंटर लाया गया. शवों को स्वास्थ्य केंद्र के बाहर रखा गया.

एक वीडियो क्लिप में एक महिला को ट्रक में पांच या छह शवों के बीच बैठकर रोते हुए दिखाया गया है. वहीं, दूसरी तस्वीर में एक पुरुष और एक महिला को दूसरे वाहन में बेजान पड़े हुए दिखाया गया है. शकुंतला देवी नामक एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि भगदड़ तब हुई, जब लोग सत्संग के बाद कार्यक्रम स्थल से बाहर निकल रहे थे. उन्होंने बताया कि लोग एक-दूसरे के ऊपर गिर गए.

सिकंदराराऊ पुलिस स्टेशन के एसएचओ आशीष कुमार ने कहा कि भगदड़ अधिक भीड़ के कारण हुई है. अधिकारियों के अनुसार, आगरा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और अलीगढ़ के संभागीय आयुक्त की एक टीम घटना की जांच करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और अधिकारियों को दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य करने के निर्देश दिए. उन्होंने मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है.

Read More
Next Story