UPSC छात्र की मौत में SDM रिपोर्ट सामने, करेंट की वजह से गई जान
x

UPSC छात्र की मौत में SDM रिपोर्ट सामने, करेंट की वजह से गई जान

हाल ही में दिल्ली में सिविल सेवा की तैयारी कर रहे छात्र की मौत हो गई थी. उस संबंध में रिपोर्ट के मुताबिक लोहे के गेट में बिजली के उतरने को जिम्मेदार बताया गया है।


पिछले सप्ताह दिल्ली के पटेल नगर में बिजली का करंट लगने से मरने वाले 26 वर्षीय सिविल सेवा अभ्यर्थी ने गलती से लोहे के गेट को छू लिया था, जो पानी के पंप के खुले तार के संपर्क में था, मजिस्ट्रेट जांच में यह बात सामने आई है। नीलेश राय की मौत की जांच पटेल नगर उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) द्वारा की गई थी। जांच रिपोर्ट में पटेल नगर एसडीएम ने कहा कि कई जगहों पर लोहे के गेट को छूने वाला तार "क्षतिग्रस्त इन्सुलेशन" के साथ पाया गया था। इस तार से पानी के पंप को बिजली मिलती थी।

बारिश ने स्थिति और हुई खराब

जांच रिपोर्ट रिपोर्ट में कहा गया है, "घटना के दिन भारी बारिश ने स्थिति को और बिगाड़ दिया, जिसके परिणामस्वरूप पीड़ित नीलेश राय की मौत हो गई।" उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के मूल निवासी इंजीनियर राय कुछ खरीदने के लिए अपने पीजी आवास से बाहर निकले थे। एसडीएम ने अपनी रिपोर्ट में सभी पीजी आवासों का पुलिस सत्यापन कराने और एमसीडी द्वारा ऐसे सभी आवासों और आवासीय पुस्तकालयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और विनियमित करने के लिए व्यापक अभियान चलाने की भी सिफारिश की।


Read More
Next Story