स्कूल प्रिंसिपल को यह बात नागवार लगी, नॉनवेज लाने पर 5 साल के बच्चे को निकाला
x

स्कूल प्रिंसिपल को यह बात नागवार लगी, नॉनवेज लाने पर 5 साल के बच्चे को निकाला

यूपी के अमरोहा में एक स्कूल प्रिंसिपल ने पांच साल के बच्चे को स्कूल से निकाल दिया। प्रिंसिपल का कहना है कि वो स्कूल में नॉनवेज लाता था।


उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में निजी स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा पांच वर्षीय मुस्लिम छात्र को लगातार मांसाहारी भोजन लाने के कारण स्कूल से निष्कासित किये जाने के बाद जांच शुरू कर दी है।अमरोहा स्थित हिल्टन स्कूल के प्रिंसिपल ने भी छात्र की दुखी मां से बहस करने के बाद अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। प्रिंसिपल और मां के बीच तीखी नोकझोंक का वीडियो वायरल हो गया है।

नफ़रत भरी भाषा

वीडियो में हिल्टन कॉन्वेंट स्कूल की प्रिंसिपल को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि छात्र लगातार मांसाहारी भोजन लाता रहा है। प्रिंसिपल ने वीडियो में स्तब्ध मां से कहा, "आपका बच्चा कहता है कि वह सभी को मांसाहारी भोजन खिलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराना चाहता है।"विडंबना यह है कि प्रिंसिपल और मां के बीच यह विवाद 5 सितंबर को हुआ, जो शिक्षक दिवस है।प्रिंसिपल ने यह भी आरोप लगाया कि छात्र, जो प्रिंसिपल के कार्यालय जैसी दिखने वाली जगह पर अपनी मां के साथ खड़ा था, ने कहा कि वह हिंदू मंदिरों को नष्ट करना चाहता था।मां ने बताया कि उनका बेटा पिछले तीन महीनों से शिकायत कर रहा है कि उसकी कक्षा के छात्र सिर्फ "हिंदू-मुस्लिम" करते हैं।जब महिला ने शिकायत की कि उसके बच्चे को सुबह से ही कक्षा में बैठने नहीं दिया जा रहा है, तो प्रिंसिपल ने कहा: "मैं उसे अब और नहीं पढ़ाना चाहता। हमने उसे निकाल दिया है।"

'मुसलमान न्याय चाहते हैं'

वीडियो वायरल होने पर अमरोही की मुस्लिम समिति ने जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिखकर प्रिंसिपल की गिरफ्तारी और स्कूल की मान्यता निलंबित करने की मांग की।अमरोहा के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच के लिए तीन सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलों की एक टीम गठित की है। वे तीन दिन के भीतर रिपोर्ट सौंपेंगे।

Read More
Next Story