दिल्ली की तेज बारिश में मंत्री जी के घर हुए पानी पानी
x

दिल्ली की तेज बारिश में मंत्री जी के घर हुए पानी पानी

जल भराव की वजह से वीआईपी इलाकों में भी जल जमाव की वजह से माननीयों को भी परेशानी उठानी पड़ी. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का घर हो या सपा के रामगोपाल यादव का, सब जगह पानी


Delhi Water logging: दिल्ली में जहाँ एक ओर तेज बारिश की वजह से हुए जल भराव की वजह से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा तो वहीँ दूसरी ओर वीआईपी इलाके में हुए जल जमाव की वजह से माननीयों को भी परेशानी उठानी पड़ी. जल भराव की जो तस्वीरें सामने आयीं वो अपने में ये बताने के लिए काफी रही कि पानी भरने की समस्या से वीआईपी भी अछूते नहीं हैं.

दिल्ली में तेज बारिश की वजह से जिन इलाकों में जल भराव हुआ, उसमें लुटियंस जोन के भी कई हिस्से शामिल रहे. समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव के लोधी एस्टेट स्थित आवास पर भी पानी जमा हो गया, जिसके बाद उनकी एक तस्वीर सामने आई, जिसमें वो अपने स्टाफ की गोद में नज़र आये. बारिश की वजह से उनके आवास के आसपास इतना पानी जमा हो गया कि उन्हें अपनी गाड़ी में पहुँचने के लिए स्टाफ की मदद लेनी पड़ी और उनका स्टाफ उन्हें अपनी गोद में उठा कर कार तक पहुंचता दिखा.

राम गोपाल यादव ने कहा कि एनडीएमसी की लापरवाही की वजह से ऐसा हुआ है. इतनी लेट मानसून आने के बाद भी एनडीएमसी की तैयारियां पूरी नहीं थी. मैं आज सुबह 4 बजे से ही एनडीएमसी के अधिकारीयों के संपर्क में हूँ लेकिन इसके बाद भी पानी भर गया, जबकि इस इलाके में वीवीआईपी लोग रहते हैं.





आतिशी के घर के बाहर जमा हुआ पानी

जल भराव की समस्या को लेकर जहाँ सुबह से ही दिल्ली सरकार पर तमाम तरह की लापरवाही के आरोप लग रहे हैं, वहीं दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी के सरकारी आवास के बाहर भी भारी मात्र में जल जमाव देखने को मिला.



प्रोटेम स्पीकर भरथरी महताब के घर में भी घुसा बरसात का पानी

प्रोटेम स्पेअक्र भरथरी का घर भी इस बारिश के पानी से नहीं बचा. उन्होंने कहा कि तेज बारिश के कारण हुए जलजमाव की वजह से पानी मेरे घर के अन्दर भी घुस गया. जब उसे बाहर निकालने के लिए मोटर की मदद ली गई तो मोटर भी ख़राब हो गयी. ये हाल आसपास के अन्य घरों का भी था, जो सनासाद ही हैं. उन्होंने कहा कि पानी निकालने की व्यवस्था होनी चाहिए, फिर चाहे सरकार किसी की भी हो. दिल्ली और पूरे देश में बारिश की जरूरत है. बारिश का पानी भी बर्बाद न हो इस ओर भी ध्यान देना चाहिए.

Read More
Next Story