ये हैं कुछ बेहतरीन स्मार्ट टीवी ब्रांड्स, कम कीमत में देते हैं धांसू फीचर
x

ये हैं कुछ बेहतरीन स्मार्ट टीवी ब्रांड्स, कम कीमत में देते हैं धांसू फीचर

टीवी खरीदारी की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए टॉप ब्रांड्स विकल्पों के साथ भारत में मौजूद कुछ बेहतरीन टीवी के बारे में बताएंगे.


Best Smart TV Brands: बदलते जमाने के साथ नई टेक्नोलॉजी भी आते जा रही है. वैसे तो आजकल हर काम स्मार्टफोन से हो जाते हैं. लेकिन मूवी, वेबसीरीज या फिर क्रिकेट देखने का मजा तो बड़े स्क्रीन की टीवी पर ही है. मार्केट में आजकल विभिन्न ब्रांड्स के स्मार्ट टीवी मौजूद हैं. जो आपको एक अलग ही दुनिया का अनुभव कराते हैं. हालांकि, लोग जब टीवी खरीदने जाते हैं तो इस बात को लेकर असमजंस की स्थिति में रहते हैं कि कौन सी टीवी खरीदी जाए. ऐसे में आज आपको कुछ बेहतरीन टीवी ब्रांड्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

जब भी आप कोई नया टीवी खरीद रहे हों तो एक बार जब स्क्रीन साइज़ और दूसरे पहलुओं पर सोच-विचार जरूर कर लें. टीवी खरीदारी की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए टॉप ब्रांड्स विकल्पों के साथ भारत में मौजूद कुछ बेहतरीन टीवी के बारे में बताएंगे.

एलजी

LG उन सर्वश्रेष्ठ टीवी ब्रैंड्स की श्रेणी में आती है, जो अपने ट्रस्ट के लिए जाने जाते हैं और आपके बजट में हाई क्वालिटी प्रदान करते हैं. LG भारत में सबसे लोकप्रिय नामों में से एक है. एलजी द्वारा पेश किए जाने वाले TV अपनी अद्भुत ऑडियो और वीडियो क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं. इसके साथ ही कुछ अतिरिक्त सुविधाओं से भी लैस हैं.

सोनी

प्रीमियम अनुभव की तलाश करने वाले खरीदारों के लिए सोनी एक ऐसा ब्रांड है, जिस पर विचार किया जा सकता है. हालांकि, इसके टीवी अन्य लोकप्रिय ब्रांडों की तुलना में अधिक महंगे हैं. लेकिन इनकी ऑडियो और वीडियो गुणवत्ता आपके निवेश को खरीदने लायक बनाती है.

सैमसंग

सैमसंग भारत में एक और भरोसेमंद ब्रांड है, जो विभिन्न स्क्रीन साइज में विभिन्न प्रकार के टीवी प्रदान करता है. ब्रांड स्क्रीन आकार के आधार पर मिड-रेंज टीवी पेश करने और हाई ऑडियो और वीडियो क्वालिटी के कारण एक अद्भुत देखने का अनुभव प्रदान करने के लिए जाना जाता है. कुछ सैमसंग टीवी तो इतने स्मार्ट फीचर्स से भरे हुए हैं, जो यूजर्स के अनुभव को बढ़ाते हैं और आपकी खरीद को आपके निवेश के लायक बनाते हैं.

श्याओमी

श्याओमी सिर्फ स्मार्टफोन और एक्सेसरीज़ के बाज़ार में ही एक जाना-माना ब्रांड नहीं है. यह ब्रांड टेलीविज़न के बाज़ार में भी जाना-माना है, जो अलग-अलग स्क्रीन साइज़ और अलग-अलग डिस्प्ले तकनीकों के साथ टीवी पेश करता है. ये अपने-अपने स्क्रीन साइज़ के हिसाब से मिड-बजट टीवी हैं और सीमित बजट में मिलने वाले फीचर्स की वजह से ज़्यादातर यूज़र इन्हें हाई-वैल्यू-फॉर-मनी टीवी मानते हैं.

टीसीएल

जो लोग ऐसे टीवी की तलाश में हैं, जो हाई वैल्यू फॉर मनी हो और बजट में आसानी से फिट हो जाए, उनके लिए TCL एक अच्छा ब्रांड है, जिस पर आप भरोसा भी कर सकते हैं. यह ब्रांड सीमित बजट में कुछ बेहतरीन फीचर्स देता है, जिससे यूज़र को ज़्यादा पैसे खर्च किए बिना बेहतरीन व्यूइंग एक्सपीरियंस मिल सके. क्योंकि टीवी की कीमत ज़्यादातर प्रतिस्पर्धियों से काफ़ी कम है, इसलिए यूज़र आसानी से अपने बजट में बड़ा टीवी खरीद सकते हैं.

एसर

Acer एक ब्रांड के तौर पर सिर्फ़ मॉनिटर और लैपटॉप के बाज़ार में ही लोकप्रिय नहीं है. यह ब्रांड भारत में टीवी के बाज़ार में भी जाना जाता है. यह ब्रांड अलग-अलग स्क्रीन साइज़ में कुछ बेहतरीन टीवी पेश करने के लिए जाना जाता है, जिनकी कीमत बहुत ज़्यादा नहीं होती और जो बेहतरीन ऑडियो और वीडियो क्वालिटी के साथ उपलब्ध होते हैं. क्योंकि इस ब्रांड को बेहतरीन स्क्रीन देने का अनुभव है. इसलिए आप अपने Acer TV की डिस्प्ले क्वालिटी से निराश नहीं होंगे.

पैनासोनिक

भारत में सर्वश्रेष्ठ टीवी ब्रांड की सूची में पैनासोनिक एक और अच्छा विकल्प है, जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं. हालांकि, इस ब्रांड के पास पेश करने के लिए विकल्पों की विस्तृत श्रृंखला नहीं है. लेकिन ब्रांड द्वारा पेश किए गए कुछ टीवी बाजार में काफी लोकप्रिय हैं. ये टीवी किफायती होने के साथ ही काफी सारी सुविधाओं से भरे हुए हैं.

Read More
Next Story